Advertisement

Advertisement

आईपीएल खत्म लेकिन आंकड़ो का खैल अभी भी जारी,धुरंधर धोनी,कोहली,युवराज,रैना को पीछे छोड़ इस खिलाड़ी ने बनाया...

IPL top Batsmen, sanju samson
photo zee media

स्पोर्ट्स न्यूज़ । करीब दो महीने तक चला आईपीएल-10 तो खत्म हो चुका है लेकिन आंकड़ों का खेल अभी जारी है. आईपीएल-10 भी हर बार की तरह कई नई प्रतिभाओं को सामने लाया है. टी-20 क्रिकेट के इस महाकुंभ में नए खिलाड़ियों ने ऐसा कुछ कर दिखाया जिसे बड़े-बड़े धुरंधर कुछ न कर पाए. जी हां टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी, विराट कोहली, युवराज सिंह, सुरेश रैना, शिखर धवन, अजिंक्ये रहाणे, रोहित शर्मा ये सभी वो नाम हैं जिन्हें क्रिकेट की दुनिया में किसी परिचय की जरूरत नहीं. पर आपको ये जानकर हैरानी होगी कि इस बार के आईपीएल-10 में इनमें कोई भी खिलाड़ी ऐसा नहीं है जिसने शतक लगया हो.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस बार के आईपीएल में कुछ पांच शतक लगे हैं. जिनमें से चार शतक विदेशी खिलाड़ियों ने लगाए है. लेकिन आईपीएल-10 शिरकत कर रहे भारतीय खिलाड़ियों में से सिर्फ एक खिलाड़ी ये कीर्तिमान बना पाया है. ये कारनाम किया है 22 साल के संजू सैमसन ने. 5 अप्रैल 2017 को पुणे के खिलाफ दिल्ली की ओर से बल्लेबाजी करते हुए संजू ने शानदार 102 रनों की पारी खेली. इस पारी में उन्होंने 63 गेंदों का सामना किया, जिसमें उन्होंने 8 चौके और 5 छक्के भी लगाए. इस दौरान संजू का स्ट्राइक रेट लगभग 162 का रहा. 

आईपीएल-10 में कई भारतीय खिलाड़ी शतक चूके

सैमसन के अलावा कोई भी भारतीय खिलाड़ी आईपीएल-10 में शतक नहीं जमा पाया. हालांकि राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत और मनन वोहरा जैसे युवा खिलाड़ी शतक के करीब जरूर पहुंचे लेकिन ये सभी नर्वस नाइटीज़ के फेर में फंस कर सेंचुरी लगाने से चूक गए.

आईपीएल-10 में लगे पांच शतक

आइपीएल 10 में पांच शतक लगे और पहला शतक लगाया संजू सैमसन ने. इसके बाद हाशिम अमला ने इस आइपीएल में दो शतक जमाए तो वहीं हैदराबाद की तरफ से कप्तानी कर रहे डेविड वॉर्नर ने एक और पुणे की तरफ से खेलने वाले ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने भी एक शतक जमाया. 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement