Advertisement

Advertisement

कार में मिली लाश का हत्यारा आया पकड़ में कहानी सुन चौंक जायेंगे आप

murder

दिलीप सेन की विशेष रिपोट 

   प्रतापगढ़।   साखथली फंटे पर एक अज्ञात व्यक्ति की कार मे लाष पडी होने की सुचना  दिनांक 21.04.2017 को थानाधिकारी सालमगढ को जरीये टेलीफोन सूचना मिली की साखथली फंटे पर एक अज्ञात व्यक्ति की कार मे लाष पडी हुई है। सूचना पर थानाधिकारी  रतन सिंह, मय जाप्ता के मोके पर पहुचे जहां पर एक व्यक्ति की लाष एक स्पोर्टस कार मे ड्राईवर सिट की बगल वाली सिट पर आगे ओधें मुंह पडी हुई मिली। 
जिसके सिर मे पिछे गोली लगी हुई होकर खुन निकला हुआ था। गाडी के अंदर खाली कारतूस का खोखा पिछली सिट पर पडा हुआ मिला। गाडी मे मृतक के मोबाईल नंबर से मृतक की पहचान श्री गोपाल पिता रतनलाल पाटीदार उम्र 32 साल निवासी बरगड थाना जावरा औधोगिक जिला रतलाम (एमपी) के रूप मे हुई। मृतक गोपाल के मोबाईल से वारीसान को सुचना दी गई। 

घटना की गंभीरता को देखते हुए श्री जगराम मीणा वृत्ताधिकारी वृत्त पीपलखुंट द्वारा भी घटना स्थल का गहन निरीक्षण किया गया। घटना स्थल की फोटोग्राफी कराई गई। मोैके पर मृतक गोपाल के भाई ओमप्रकाष पाटीदार द्वारा रिपोर्ट पेष करने पर अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ हत्या का प्रकरण पंजीबद्व किया जाकर सीएचसी अरनोद पर पंचायत नामा एव पोस्टमार्टम की कार्यवाही की गई। पोस्टमार्टम मेडीकल बोर्ड द्वारा किया गया पोस्टमार्टम के दोरान सिर मे फंसी हुई बुलेट निकालकर जप्त की गई। बाद कार्यवाही के मृतक की लाष वारीसान को सिपुर्द की गई। 

घटना की गम्भीरता एवं अज्ञात अभियुक्तो द्वारा की गई इस जघन्य हत्या के प्रकरण को देखते हुए पुलिस अधीक्षक शिवराज  मीना के निर्देषन व  रतनलाल भार्गव अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जिला प्रतापगढ़ के मार्गदर्षन में जगराम मीणा वृत्ताधिकारी वृत्त पीपलखूंट के नेतृत्व मंे गोपाल चंदेल पु.नि. थानाधिकारी पीपलखूंट, रतनंिसह थानाधिकारी थाना सालमगढ, मय थाना सालमगढ के स्टाफ की एक विषेष टीम प्रकरण के खुलासे के लिए गठीत की गई। साईबर सैल प्रभारी हैड कानि. फैलीराम के विशेष सहयोग एवं गोपनीय जानकारियों के आधार पर संदिग्ध अनीष खां पिता निषार खां मेवाती जाति मुसलमान उम्र 38 साल निवासी उमठपालिया थाना जावरा ओैेधोगिक क्षे़त्र जिला रतलाम (एमपी) से गहन अनुसंधान एवं पुछताछ की गई आरोपी अनीष ने उक्त हत्या की वारदात को स्वयं एवं अपने साथी फज्जु उर्फ फजलु पिता मजीद खंा मेवाती जाति मुसलमान निवासी हसन पालीया थाना जावरा ओधेागिक क्षैत्र (एमपी) के साथ घटना को अंजाम देना स्वीकार किया है। 

जिसे दिनांक 27.05.2017 को प्रकरण के अनुसंधान अधिकारी  रतनसिंह थानाधिकारी द्वारा गिरफतार किया गया है। अभियुक्त अनीष खां की गिरफतारी की भनक लगने से सह आरोपी फज्जु उर्फ फजलु खां मेवाती उसके घर से फरार हो गया।
हत्या का कारण 1 गिरफतार शुदा अभियुक्त अनीष ने बताया कि फजलु उर्फ फज्जु मेवाती ने घटना के करीब एक माह पुर्व मृतक गोपाल पाटीदार से उसकी हत्या की सुपारी की तारीख निकल जाने की बात की थी। उस बात को लेकर गोपाल नाराज था और फजलु खां को शंका हुई कि गोपाल की हत्या नही की गई तो वह फजलु खां की हत्या की सुपारी दे सकता है।2 गिरफतार शुदा अभियुक्त अनीष के घर पर जावरा औधोगिक क्षैत्र थाने की पुलिस द्वारा घटना से करीब एक माह पुर्व अवैध हथियारो व मादक पदार्थो की धरपकड हेतु दबिष दी गई थी। जिसमे मृतक गोपाल पाटीदार द्वारा मुखबीरी की गई थी।

तरीका ए वारदात

20.04.2017 की घटना से 8-10 दिन पुर्व से ही फजलु खां उर्फ फज्जु खंा एवं अनीष खां मेवाती ने गोपाल पाटीदार की हत्या की योजना बना ली थी। मगर गोपाल पाटीदार काफी सतर्कता बरत रहा था। उक्त दिनांक को मृतक करीब 8.30 पीएम पर घर से रवाना हो जावरा की तरफ गया था 

जो पुनः करीब 9.30 बजे बरगढ फंटे पर पहुचा जंहा उसका पुर्व परिचीत दोस्त अनीष खां मेवाती सडक पर दिखाई दिया। जिससे बातचीत की और कार मे अनीष बगल वाली सिट पर बैठ गया और किसी डोडाचुरा खरीददार ग्राहक के आने की बात कही जिस पर गोपाल पाटीदार और अनीष ने इकेा स्पोर्टस कार मे बैठ कर इंतजार किया। इस दौरान पुर्व नियोजित षडयंत्र के तहत फज्जु खां मेवाती सिर पर कपडा बांधकर मोटरसाईकिल लेकर आया और इकेा स्पोर्टस कार मे पिछली सीट पर बैठ गया। ओर बातो मे लगाकर मोका मिलते ही बरगढ फंटे के पास ही कार में देसी पिस्टल से फजलु खां मेवाती ने सिर के पिछे गोली मार दी। 

तत्पष्चात अनीष एवं फजलु ने अपने मोबाईल बंद कर लिये तथा अनीष ने मृतक गोपाल को बगल वाली सीट पर गिरा कर स्वंय कार इको स्पोर्टस को चलाकर जावरा चैपाटी, पिपलोदा होते हुए साखथली फंटे व निनोर के बिच गोपाल पाटीदार को कार मे छोडकर फजलु खां द्वारा साथ लाई हुई मोटरसाईकिल जो कार के आगे-आगे: के आगे-आगे एस्कोर्टीग कर रही थी के साथ बैठकर पुन अपने अपने गांव चले गये पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ शिवराज मीणा जिला  द्वारा प्रकरण मे गठीत टीम द्वारा लगातार 36 दिन तक जावरा एवं आस पास के क्षैत्रो मे केंप कर गहन अनुंसंधान एवं तकनीकी एवं गोपनीय जानकारी के आधार पर अज्ञात हत्या के आरोपित को गिरफतार किये जाने पर टीम को बधाई दी एवं उक्त टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement