Advertisement

Advertisement

नहर का बैठा पटड़ा,किसानो की फसले बिना पानी होगी बर्बाद माकपा और किसानो ने घेरा...

Hanumangarh News

हनुमानगढ़। माकपा व किसान सभा कार्यकर्ताओं ने शनिवार को मुख्य अभियंता सिंचाई राजकुमार चौधरी के कार्यालय पर प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा व गंगकैनाल में किसानों को पानी दिये जाने की मांग की । जिला सचिव रघुवीर वर्मा के नेतृत्व में दिये ज्ञापन में माकपा कार्यकर्ताओं ने मांग की कि मंगलवार को गंगकैनाल का फिरोजपुर फीडर का पट्डा बैठ गया था। 

Hanumangarh News

जिस कारण गंगनहर में पानी शून्य हो गया व गंगनहर की लगभग सभी वितरिकाएं बंद हो गई थी। नहरबंदी के बाद लगभग 20 दिन बाद ऐसी स्थिति आ गई है कि किसानों को बिजाई के वक्त पानी नहीं मिल रहा है जिससे उनकी फसलें बर्बाद हो गई है। पूरे गंगकैनाल क्षेत्र में पानी ना मिलने से पूरा क्षेत्र सूखा ही रहेगा और यहां का किसान बर्बाद हो जायेगा।

 उन्होने मांग रखी कि क्षतिग्रस्त पट्ड़े को तुरंत प्रभाव से सही करवाया जाकर नहर में तीन हजार क्यूसैक पानी चलाया जावे। मुख्य अभियंता ने माकपा कार्यकर्ताओं को शनिवार शाम तक क्षतिग्रस्त पट्डे का निर्माण कार्य पूरा करवाने की बात कही। वार्ता से पूर्व माकपा कार्यकत्र्ताओं ने नारेबाजी करते हुये

 कार्यालय में घुसे और मुख्य अभियंता सिंचाई अधिकारी से तीखी नोख जोख हुई जिसके पश्चात मुख्य अभियंता ने जल्द ही गंग कैनाल में पूरा पानी देने का आश्वासन दिया। इस दौरान जगजीत सिंह जगगी, मोहनलाल, नायब सिंह, भागीरथ डूडी, सुनील शर्मा आदि उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement