Advertisement

Advertisement

राजस्थान -श्रीगंगानगर । गैंस एजेंसी ने उपभोक्ताओं से मचाई लूट,शिकायत पर आनन-फानन में पैसे किये वापिस


समेजा कोठी।(सतवीर सिह)अनुपगढ़ की सिद्धी विनायक गैंस एजेंसी अपने उपभोक्ताओं से लूट मचाने में भी पीछे नही रही।मामला समेजा कोठी का हैं।

समेजा में सिद्धी विनायक गैस एजेंसी अनुपगढ़ द्वारा गैस सिलेण्डर होम डिलीवरी सप्लाई 690 रूपयें में पिछले कुछ महिनों से की जी रही हैं जबकि बुकिग कैश मेमो पर नेट चार्ज 672.50 रूपये बताया जाता हैं।इसी खेल की पड़ताल करने के लिये संवाददाता ने भारतगैस के टोल फ्री नम्बर पर 1800224344 पर कॉल की।वहा से जानकारी मिली की एजेंसी संचालक कैश मेमो पर लिखी राशि से अधिक उपभोक्ता से रूपये नही वसूल कर सकता।

यह जानकारी दो बार पूरी तरह तस्दीक करने पर मैंने शिकायत लिखवाई जिसका नम्बर 2273434 हैं।क्योंकि समेजा में गैंस एजेंसी द्वारा 690  रूपये हर किसी से वसूल किये जा रहे थे।जो कैश मेमो पर अंकित मुल्य से लगभग 18 रूपये अधिक हैंं जबकि भारत गैंस टोल फ्री नम्बर पर स्पष्ट बताया जाता हैं की कैश मेमों में सब प्रकार के चार्ज वसूल कर राशि लिखी जाती हैं।

शिकायत दर्ज करते ही अनुपगढ़ गैस एजेंसी से  फोन आता हैं कहा जाता हैं की आपको क्या समस्या हैं तो संवाददाता ने बता दिया लेकिन इनका कहना था की समेजा में 685 रूपयें लिये जाते हैं पर संवाददाता ने सफाई दी की गांव में आओ लोगों के मुख से पुछ लेते हैं कितने लिये जाते हैं तो कहने लगे खुल्ले नही होंगे पर संवाददाता ने कहा लोगों से 690 रूपये पिछले कुछ माह से लिये जा रहे हैं।

यह सुन कहा अभी बोलता हू कह फोन काट दिया। कुछ समय बाद संवाददाता के फोन पर कॉल आई कहा की अनुपगढ़ गैस एजेंसी से बोल रहे हैं आपने क्या शिकायत की हैं मैंनॆ वही दुबारा रिपीट कर दी।

जबाब मिला आप अनुपगढ़ से आकर ले जाये सिलेण्डर तो केशमेमो पर लिखा ही मुल्य देना पड़ेगा तो मैंने कहा यह बात मेरे द्वारा कहने पर की (टॉल फ्री पर श्वेता जी को )हमारी एजेंसी लगभग 25 किलोमीटर की दूरी पर हैं तो श्वेता जी ने कहा की कैश मेमो पर लिखे मुल्य से एक पैसा भी एजेंसी द्वारा अधिक नही लिया जा सकता।

संवाददाता ने यह भी कहा की बात को ठोस करने के लिये कॉल रिकोर्ड तक की हैं कहे तो आपको सुना सकते हैं।बस फिर होना क्या था कट गया फोन।संवाददाता ने बात की पुष्टी करने के लिए बलजीत कुमार का सिलेण्डर अपने हाथों से लिया और मांगने पर 690 रूपये भुगतान किये।

मामला बढ़े न इस भय से चंद मिनटों में गैस एजेंसी की गाडी वापिस घर घर जा कर रूपये लौटाने लगे।जाते जाते संवाददाता से मिले व कहा हमारे से गलती हुई ।पर वो लोग क्या करे जो कुछ महिनों से ठगे जा रहे थे उनके रूपये कौन लौटायेगा यह एक बड़ा सवाल हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement