Advertisement

Advertisement

बवासीर के मस्से खत्म करने के उपाय

आंवलों के रस में करेले के बीज मिलाकर अपने गुदाद्वार पर लगायें कुछ आंवलों का रस निकालें. उसके बाद इसमें कुछ करेले के बीज मिलाएं। इस पेस्ट को अपने मल मार्ग पर लगायें। ऐसा हर रोज़ करें। कुछ ही दिनों में आपका मस्सा झड जाएगा।
हल्दी व ग्लिसरीन का पेस्ट हल्दी व ग्लिसरीन का महीन पेस्ट बनाकर उस पेस्ट में रूई डुबोकर अपने मस्सों वाले स्थान पर लगायें मस्से कुछ दिनों में ही नष्ट हो जायेंगे।
लौकी के रस में हल्दी मिलाकर अपने गुदाद्वार पर लगायें लौकी के रस में थोड़ी सी हल्दी मिलाएं व उसके बाद उसमें रूई भिगोकर अपने मल मार्ग पर बाँध लें कुछ दिनों में ही मस्सा नष्ट हो जाएगा।
नीम की छाल को सिलवट्टे पर घीस कर लेप गुदाद्वार पर लगायें नीम की छाल को सिलवट्टे पर थोड़ा पानी डाल कर घीस लें इस से जन्मे रस को अपने गुदाद्वार पर हर रोज लगायें बवासीर के मस्से नष्ट हो जायेंगे।
मूली के रस में नीम की पत्तियों का रस मिलाकर लगायें मूली के रस में नीम की पत्तियों का रस मिलाकर अपने मल मार्ग पर लगायें इसके लिए आपको एक रूई को इस रस में भिगोकर अपने मल मार्ग पर लगाना होगा बवासीर के मस्से कुछ ही दिनों में नष्ट हो जायेंगे।
नीम की छाल को सिलवट्टे पर घीस कर लेप गुदाद्वार पर लगायें नीम की छाल को सिलवट्टे पर थोड़ा पानी डाल कर घीस लें इस से जन्मे रस को अपने मल मार्ग पर हर रोज लगायें बवासीर के मस्से नष्ट हो जायेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement