Advertisement

Advertisement

श्रीगंगानगर : श्री आत्म वल्लभ जैन कन्या महाविधालय छात्र संघ कार्यक्रम सम्पन्न


श्रीगंगानगर(सतवीर सिह मेहरा)।शिक्षा के क्षेत्र में अपनी विशिष्ठ पहचान रखने व छात्राओं में उच्च संस्कार देने के लिए विख्यात श्री आत्म वल्लभ जैन कन्या महाविधालय की छात्र संघ की अध्यक्ष सुश्री रेनू वर्मा के कालेज कार्यालय के उद्धघाटन समारोह में बतौर मुख्य-अतिथि जाने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। 

कालेज के अनुशासन ने बहुत ही प्रभावित किया। कुंदन लाल जी बोरड़ व जैन साहिब के दिए अच्छे संस्कारों की बदौलत आज कालेज ने एक मुकाम हासिल किया है।


 सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान कालेज की महासचिव राजप्रीत कौर के बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के विचार को सभी ने बहुत पसंद  किया। मुझे इस बात की बेहद ख़ुशी हुई कि राजप्रीत की बात को ही आगे बढ़ाते हुए अपने उध्बोधन में मैंने बच्चियों से आह्वान किया कि बेटियों की गरिमा के लिए उनको भी प्रण करना होगा कि सिर्फ कालेज प्रांगण ही नहीं 

बल्कि अपने घरों की शादियों में भी हर उस गीत का वो विरोध करेंगी जिस गीत में बेटियों को उपभोग की वस्तु समझा जाता है बेटियों को पुरजा और पटोला जैसे घटिया शब्दों से पुकारा जाता है और बेटियां भी जाने अनजाने उन्ही गीतों पर डांस करती है जो उनकी ही असिमता से खिलवाड़ करते है बेहद बेहद ख़ुशी हुई जब सभी लड़कियों ने बड़ी करतलध्वनि अपनी सहमति प्रदान की। लड़कियों ने मेरी बात को दिल की गहराईयों से लिया ये बात मुझे तब ज्यादा महसूस हुई 



जब कालेज से वापसी के वक्त गेट तक कई लड़कियों से वार्ता हुई ;टिम्मा अंकल -टिम्मा सर बहुत अच्छी बात शेयर की आपने -चाचा जी आज ते वट ही कढ दित्ते असीं ते बिना शब्दां नूं  समझे म्यूजिक ते ही नच्ची टप्पी जांदे सी ' खैर शानदार कार्यक्रम था अध्यक्ष रेनू वर्मा,उपाध्यक्ष कोमल गजरा,महासचिव राजप्रीत कौर ,सह सचिव गुरशीश कौर को दिल से बधाई।

 आज के कार्यक्रम में नगर विकास न्यास के अध्यक्ष संजय महिपाल जी ,भाजपा के उपाध्यक्ष प्रह्लाद टाक जी व जुझारू व्यक्तित्व बलवंत निम्मीवाल जी के उध्बोधन ने तो सभी का मन मोह लिया। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि प्रिंस गर्ग की तो बात ही निराली  है सदाबहार शह है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement