Advertisement

Advertisement

श्रीगंगानगर : रिपोर्ट एक्सक्लूसिव की खबर पर मोहर। शुद्ध पेयजल को लेकर ग्रामीण मजबूरन बैठे धरने पर...


बाण्डा।(सतवीर सिह मेहरा) वर्तमान सरकार को अब अच्छे दिनों की सरकार कहे या बुरे दिनों की लोग असमंजस में हैं।मामला अनुपगढ़ तहसील के गांव बाण्डा का हैं।बाण्डा गाव के लोग पिछले तीन महिनों से शुद्ध पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए सरकार के कान में चिखे मार रहे थे।

लेकिन न जनप्रतिनिधि जागे  न ही सत्ताधारी सरकार के मस्त कर्मचारी।लोगों ने बाण्डा गांव के खस्ता हालत वाटरवर्क्स का सुधार करके शुद्ध पेयजल उपलब्ध करवाने की मांग को लेकर पेयजल विभाग के साथ- साथ रात्रि चौपाल में प्रशासन को भी जानकारी दी पर नतीजा शून्य रहा। राजस्थान  सरकार मंच पर अपने आपको जबाब देही सरकार कहने से नही हिचकती लेकिन ये क्या हैं।

लोग प्रशासन को सूचित कर बार बार मीडिया में पेयजल व्यवस्था सूधार के लिए खबर प्रकाशन करवा रहे हैं पर सरकार को कोई परवाह नही बस वोट के लिए ही जनता से वादे किये जाते हैं।वसुंधरा सरकार शुद्ध पेयजल का वादा तो कर रही है पर जमीनी हकीकत से व गैरजिम्मेदार अफसरों के चलते कागजों में ही सब शुद्ध मिलने की संभावना लग रही हैं।


रिपोर्ट एक्सलुजिव बेब चैनल पर 30 अक्टूबर को बाण्डा के लोगों द्वारा 1नम्बर को धरना लगाने की खबर लगी थी जिस पर आज मोहर लग चुकी हैं।


ग्रामीणों ने पहले से तय समय पर आज इंद्राज मगलाव के नेतृत्व में धरना लगा दिया हैं।धरना लगते ही जलदाय विभाग के हाथ पाव फुल गये और जेईएन रमेश जी मौके पर पहुचे व कुछ देर धरने स्थल का निरीक्षण कर वापस लौट गये।ग्यात रहे की बाण्डा गाव के वाटरवर्क्स की चारदीवारी तक नही हैं जिससे कुत्ते नहाते रहते हैं।


धरने पर इंद्राज,कर्मसिह,रामअवतार,बनवारी,संजय अग्रवाल,राजेन्द्र सिह,अमित,गुरमीत,पवन,शिव व आदि ग्रामीण मौजुद हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement