Advertisement

Advertisement

ITI होल्डर की स्थाई भर्ती की मांग

हनुमानगढ़। ITI होल्डर की स्थाई भर्ती की मांग को लेकर शुक्रवार को बेरोजगार ITI होल्डर यूनियन के सरंक्षक किशन सिंह राजावत व जिला अध्यक्ष दीपक कुक्कड़ के नेतृत्व में ITI होल्डराें द्वारा जंक्शन स्थित जोधपुर विद्युत वितरण निगम लि कार्यालय का घेराव कर ऊर्जा मंत्री एवं प्रबंध निदेशक जोधपुर अजमेर डिस्कॉम के नाम अधीक्षक अभियंता को ज्ञापन सौंपा गया।


 ज्ञापन में यूनियन के संरक्षक किशन सिंह राजावत ने बताया कि पिछले कई वर्षों से विद्युत विभाग में स्थाई ITI होल्डर की भर्ती नहीं की गई जिससे ITI होल्डर बेरोजगार और निराश हैं और ऊपर से जिस तरीके से विद्युत विभाग में ठेका प्रथा एवं निजीकरण को बढ़ावा दिया जा रहा है उससे भविष्य में भी स्थाई भर्ती की कोई उम्मीद नहीं दिखती नजर आ रही है जिससे हजारों लाखों ITI होल्डर का भविष्य दांव पर है अब ऊपर से निजी कंपनियां एंव ठेकेदार ITI होल्डर से 5-6 हजार में 12- 12 घंटे काम लेंगे जिससे उनका शोषण होगा और ना ही किसी प्रकार की मेडिकल सुविधा उपलब्ध करवाई जावेगी जिससे उनकी  जीवन सुरक्षा भी खतरे के घेरे में है। इस अवसर पर यूनियन सदस्यों ने अधीक्षक अभियंता से ITI होल्डर की स्थाई भर्ती करने की मांग की तथा ITI होल्डर को कम से कम ₹18000 प्रतिमाह वेतन देने की मांग की। इस अवसर पर कर्मचारी नेता दीपक सिंधी, योगेश कुमार, प्रवीण कुमार, सुखदेव सिंह, कुलबीर सिंह आदि मौजूद थे।




हनुमानगढ़ 19 जनवरी। स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया एसएफ आई का 20 वां जिला सम्मेलन शुक्रवार को टाउन स्थित फूडग्रेन धर्मशाला में संपन्न हुआ। सर्वप्रथम संगठन के जिला अध्यक्ष महेंद्र शर्मा ने ध्वजारोहण कर सम्मेलन की शुरुआत की इसके पश्चात शोक प्रस्ताव रखा गया जिसमें तमाम शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई सम्मेलन को संबोधित करते हुए पूर्व राज्य महासचिव रामेश्वर वर्मा ने कहा कि राज्य सरकार शिक्षा का निजीकरण कर रही है शिक्षा को निजी हाथों में देने जा रहाी है जिससे गरीब विद्यार्थी आगे नहीं बढ़ पा रहे हैं सरकार 15 लाख नौकरी का वादा कर कर रही थी परंतु अभी तक एक भी युवाओं को नौकरी नहीं दी गई है जिसके खिलाफ विद्यार्थी एकजुट होकर आंदोलन करेंगे।



 सभा को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय सचिव मंगेज चौधरी ने कहा कि संगठन को मजबूत करने के लिए सदस्यता को मजबूत कर गांव-गांव में कमेटी बनाकर सरकार के रवैए के खिलाफ लड़ाई तेज करनी होगी राज्य महासचिव महिपाल चारण ने कहा कि राज्य सरकार राजस्थान के 300 सरकारी स्कूलों को बेचने का काम कर रही है जिससे गरीब विद्यार्थी पर वजन बढ़ रहा है सरकारी विद्यार्थियों पर अत्याचार बढ़ा रही है रोजगार और शिक्षा के वादे पर विद्यार्थियों के साथ छलावा कर रही है इसके खिलाफ विद्यार्थी पूरे प्रदेश में आंदोलन को तेज करेंगे। सम्मेलन को कामरेड रघुवीर वर्मा व जगजीत सिंह जग्गी आदि ने भी संबोधित किया। इसके पश्चात पूरे साल भर में किए गए कार्यों की संगठनात्मक रिपोर्ट रखी गई उसके पश्चात नई कार्यकारिणी का विस्तार किया गया। जिसमें नासिर खान को जिला अध्यक्ष व अनिल शयाेराण काे जिला महासचिव चुना गया तथा रोहतास, पुष्पा सैनी, राम इंदलिया, विकास साहू, संजय स्वामी, जसनदीप कौर को सचिव मंडल में सहित 23 जनाे की कार्यकारिणी का गठन किया गया।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement