Advertisement

Advertisement

नगर परिषद सभापति ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एमजेएसए अभियान में हिस्सा लेने की अपील की

हनुमानगढ़। मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान शहरी के द्वितीय चरण के शुभारंभ के बाद नगर परिषद के सभापति श्री राजकुमार हिसारिया ने सर्किट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अभियान के बारे में विस्तृत जानकारी मीडिया को दी। श्री हिसारिया ने कहा कि हनुमानगढ़ शहरी क्षेत्र के लोगों के घरों में जहां पर्याप्त स्थान हैं वो रैन वाटर हार्वेस्टिंग स्ट्रक्चर तैयार करें। ताकि बारिश के जल को सहेज कर पीने के काम ले सकें। साथ ही अधिक मात्रा में आए पानी को जमीन में जाने दें। श्री हिसारिया ने कहा कि मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे की ये महत्ती योजना है इसके अंतर्गत होने वाले निर्माण कार्यों की क्ववालिटी में किसी प्रकार का कोई समझौता नहीं किया जाएगा। 



अभियान के द्वितीय चरण के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि अभियान के अंतर्गत 78.05 लाख की लागत से 18 राजकीय भवनों में रैन वाटर हार्वेस्टिंग स्ट्रक्चर बनाए जाएंगे। साथ ही 12 नगरीय क्षेत्र में पंक्तिबद्ध सघन पौधारोपण के प्रस्ताव तैयार किए गए हैं। वन विभाग से स्वीकृति मिलने के बाद वहां पौधारोपण किया जाएगा। जिन स्थानों पर पौधारोपण किया जाएगा उनमें टाउन में फतेहगढ़ मोड़ से कोहला नहर तक, एसटीपी हनुमानगढ़ जंक्शन और टाउन,टाउन के वार्ड नंबर 15 में  रोमाना शौरूम से कुलदीप गर्ग के मकान तक व पार्क में , जेल फाटक से चुंगी तक व जेल फाटक से हनुमानगढ वाटिका तक, राजीव पैलेस से बिश्नोई धर्मशाला तक, टिब्बी रोड़ पर स्टेशन से नहर तक, टाउन में भारत माता चौक से सतीपुरा रोड़ के किनारे किनारे, जंक्शन में श्रीगंगानगर रोड़ से अबोहर बाइपास रोड़ तक, डीटीओ ऑफिस के पास 365 बीघा भूमि आवासीय योजना के किनारे किनारे, राजीव गांधी स्टेडियम के चारो ओर, बिजली कॉलोनी से बालाजी मंदिर, सोलिड वेस्ट लेंड फील साइट अबोहर संगरिया बाइपास पौधारोपण किया जाएगा 

                                      


प्रेस कॉन्फ्रेंस में जिला प्रमुख श्री कृष्ण चौटिया, नगर परिषद सभापति श्री राजकुमार हिसारिया, उपसभापति नगीना बाई, एडीएम श्री प्रकाश चौधरी, पीआरओ श्री सुरेश बिश्नोई, नगर परिषद के अधिशाषी अभियंता श्री राजेन्द्र स्वामी, सहायक अभियंता श्री सुभाष बंसल समेत श्री अमित सहू, श्री राजेन्द्र चौधरी, समेत अन्य जनप्रतिनिधि और अधिकारीगण उपस्थित थे। 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement