Advertisement

Advertisement

महापौर ने लिया शहर की सफाई व्यवस्था का जायजा

जयपुर। महापौर डॉ. अशोक लाहोटी ने मंगलवार को जयपुर शहर की सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। इस मौके पर आयुक्त श्री रवि जैन, अतिरिक्त आयुक्त डॉ. हरसहाय मीणा, उपायुक्त मोतीडूंगरी जोन श्री अशोक योगी, उपायुक्त हवामहल पूर्व जोन श्री अशोक कुमार सांखला, उपायुक्त आमेर जोन श्री राधाकृष्ण मीणा, उपायुक्त सतर्कता श्री बाघ सिंह, उपायुक्त स्वास्थ्य प्रथम श्री नवीन भारद्वाज, उपायुक्त स्वास्थ्य द्वितीय श्री करणी सिंह, उपायुक्त उद्यान श्री बद्री प्रसाद शर्मा, उपायुक्त गैराज श्री अतुल शर्मा, अधीक्षण अभियंता विद्युत श्री अशोक कुमार गुप्ता, ओएसडी महापौर श्री जनार्दन शर्मा, पुलिस निरीक्षक सतर्कता श्री नरेश शर्मा, वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी श्रीमती रश्मि कांकरिया, स्वास्थ्य अधिकारी श्री जेपी गुप्ता, अधिशाषी अभियंता मोतीडूंगरी जोन श्री एनके अग्रवाल, अधिशाषी अभियंता हवामहल जोन पूर्व श्री नितिन शर्मा, राजस्व अधिकारी होडिर्ंग श्री रामकिशोर मेहता, राजस्व अधिकारी मुख्यालय श्री सुरेश कुमार चौहान सहित नगर निगम जयपुर के अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।




महापौर ने अधिकारियों को राजस्थान यूनिवर्सटी के सामने सफाई के निर्देश दिए। उन्होंने बापूनगर में चाय वाले द्वारा आस-पास गंदगी करने पर उसे भविष्य में ऎसा न करने की हिदायत दी और गंदगी साफ करवाई। डॉ. लाहोटी ने अधिकारियों को टूटे-फूटे डस्टबिन तुरंत हटाने के निर्देश दिए।



महापौर डॉ. अशोक लाहोटी ने जवाहर नगर में गंदगी नजर आने पर संबंधित स्वास्थ्य निरीक्षक को बुलवाया और सफाई के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को जवाहर नगर में सामुदायिक शौचालय के आस-पास की व्यवस्थाओं को सुधारने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को ट्रांसफार्मर के नीचे पड़ी गंदगी हटाने के निर्देश दिए।



उन्होंने अधिकारियों को कच्ची बस्ती से गंदगी और अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए।
उन्होंने दुकानदारों से समझाइश भी की और कहा कि दुकान के बाहर किसी भी सूरत में कचरा नजर नहीं आना चाहिए। महापौर ने ट्रांसपोर्ट नगर पुलिया के नीचे सफाई के निर्देश दिए और वहां सौंदर्यीकरण के बारे में अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने पुलिया के नीचे बने सार्वजनिक शौचालय का भी निरीक्षण किया।




डॉ. लाहोटी ने अधिकारियों को दिल्ली रोड पर ग्रीन वैली के आस-पास पड़ी गंदगी को तुरंत हटाने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को ऑटोमोबाइल नगर में गंदगी फैलाने वाले दुकानदारों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही के निर्देश भी दिए। महापौर ने अधिकारियों को दिल्ली रोड पर अतिक्रमणों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को ब्रह्मपुरी थाने के पास आरसी प्व इंट की व्यवस्थाओं को सुधारने के निर्देश दिए।




इस दौरान रामगंज चौपड़ पर रामगंज बाजार और घोड़ा निकास रोड व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने महापौर डॉ. लाहोटी और आयुक्त श्री जैन को साफा और माला पहनाकर स्वागत किया। महापौर ने दुकानदारों से अपील की कि दुकान के बाहर अतिक्रमण न करें और कचरा सड़क पर न फैलाएं। उन्होंने घाटगेट बाजार में बरामदों को खाली करवाया और गलियों में गंदगी डालने वालों पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इससे पूर्व आयुक्त श्री रवि जैन ने कठपुतली नगर कच्ची बस्ती में सामुदायिक शौचालयों की व्यवस्थाओं का जायजा लिया और अधिकारियों को रोशनी व साफ-सफाई के पुख्ता प्रबंध करने के निर्देश दिए।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement