Advertisement

Advertisement

हनुमानगढ़:- मोबाइल आटा चक्की चलने देने की उठी मांग,DYFI ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन

हनुमानगढ़। मोबाइल आटा चक्की को चलाने की मांग को लेकर सोमवार क्षेत्र के समस्त मोबाइल आटा चक्की संचालकों ने डीवाईएफआई के प्रदेश अध्यक्ष जगजीत सिंह जग्गी के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर जिला कलेक्टर के नाम का ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा। 



 ज्ञापन में बताया गया है कि मोबाइल आटा चक्की संचालक  गली-गली घर-घर जाकर कार्य कर अपने परिवार का पालन पोषण करते हैं जिनके पास आजीविका का कोई अन्य साधन नहीं है। उक्त मोबाइल आटा चक्की संचालक घर घर जाकर अपनी सेवाएं दे रहे हैं  जिसके कारण वृद्ध व्यक्ति, औरतें, विकलांग आदि को घर पर ही सुविधाएं मिल रही हैं।



डीवाईएफआई प्रदेशाध्यक्ष जगजीत सिंह जग्गी ने बताया कि मोबाइल आटा चक्की संचालक गली गली घर घर जाकर अपनी सेवाएं देकर अपने परिवार का पालन पोषण करने वाले उक्त मोबाईल आटा चक्की संचालको के खिलाफ  कुछ लोग अपने फायदे के लिए मोबाइल आटा चक्की को बंद करवाना चाहते हैं जग्गी ने बताया


कि यदि उक्त मोबाईल आटा चक्किया बंद करवाई जाती है तो हजारो लोग बेरोजगार होने के कारण सड़को पर आ जायेंगे और इनके परीवारो के समक्ष भूखो मरने की नौबत आ जाएगी। उन्होंने बताया कि उपखण्ड अधिकारी संगरिया द्वारा मोबाईल आटा चक्कियो के संबंध में आदेश दिया है कि उक्त सेवाएं चलनी चाहिए। और तो और निकटवर्ती राज्यों पंजाब व् हरियाणा में भी इन मोबाईल आटा चक्कियों को चलने से रोका नहीं जा रहा है।ज्ञापन में मोबाईल आटा चक्कियों के संचालन को अनवरत जारी रखने की मांग की गयी है।


 इस दौरान अमरजीत सिंह ,आत्माराम ,सुभाष ,मोहन भार्गव ,मंगलाराम ,राजेंद्र ,राजेश कुमार ,रामजस सहारण ,गणेश सहित सेंकडो की संख्या में मोबाईल आटा चक्की संचालक मौजूद थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement