Advertisement

Advertisement

भद्रकाली मंदिर में सफाई बाबत कचरा पात्र लगाने की मांग


हनुमानगढ़। स्वच्छ भारत मिशन के तहत भद्रकाली मंदिर में सफाई बाबत कचरा पात्र लगाने की मांग को लेकर बुधवार को राजकीय नेहरु मेमोरियल पीजी महाविद्यालय के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष राजेश पुरी व रोहित स्वामी के नेतृत्व में पंचायत समिति प्रधान जयदेव भिड़ासरा को ज्ञापन सौंपा गया। 





ज्ञापन में पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष राजेश पुरी ने बताया कि हनुमानगढ़ से 7 किलोमीटर की दूरी पर प्राचीन भद्रकाली माता का मंदिर है जहां हर वर्ष मार्च-अप्रैल में ऐतिहासिक मेला भरा जाता है जिसमें लाखों की संख्या में श्रद्धालु आते हैं वहां पर सफाई व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है जगह जगह गंदगी के ढेर लगे हुए हैं जिसको देखते हुए आज पंचायत समिति प्रधान को ज्ञापन सौंपकर वहां कचरा पात्र लगाने की मांग की गई है।





 पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष स्वामी ने कहा कि एक तरफ तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है दूसरी तरफ प्राचीन मां भद्रकाली के मंदिर के आसपास गंदगी के काफी ढेर लगे हुए हैं जिससे लाखों की संख्या में आने वाले श्रद्धालुओं को इस गंदगी के कारण काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। 




इस अवसर पर पंचायत समिति प्रधान जयदेव भिडासरा ने आश्वासन दिया कि जल्द से जल्द मंदिर के आसपास कचरा पात्र की व्यवस्था करवा दी जाएगी। ज्ञापन सौंपने गए प्रतिनिधिमंडल में एडवोकेट प्रदुमन सिंह राठौड़, संदीप सियाग झांबर, योगेश सैनी, अक्षय नेहरा, सुरेश वर्मा, रोहित कुमार, प्रदीप जलंधरा, पारस पाल आदि मौजूद थे।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement