Advertisement

Advertisement

पहली पत्नी के बावजूद की दूसरी शादी,पति वासुदेव सिंधी के खिलाफ पहुंची पत्नी थाने

हनुमानगढ़। पहली पत्नी के अस्तित्व में रहते हुए दूसरा विवाह करवाने वाले पति के  खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही करवाने की मांग को लेकर पीड़िता ने अपने बच्चो के साथ गुरुवार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को परिवाद सौंपा। संगरिया निवासी पीड़ित पत्नी ने बताया कि उसकी शादी वासुदेव सिंधी पुत्र गुलाबचंद सिंधी निवासी संगरिया के साथ 1999 में हुई थी। जिसके दौरान उसे तीन संताने हुई। 





रुक्मणि देवी ने बताया कि वर्ष 2015 से वासुदेव काम का बहाना बनाकर बाहर रहने लगा और घर पर खर्चा भी देना बंद कर दिया। वासुदेव जब भी घर पर आता बिना वजह पत्नी व् बच्चो के साथ मारपीट करता और दूसरी पत्नी लेकर आने की धमकी देता। इस दौरान वासुदेव कई बार अपने साथ पारुल उर्फ़ कमलेश नामक महिला को घर लाया पूछने पर उक्त महिला को अपनी बिजनेस पार्टनर और  पारुल नामक महिला ने अपने आप को भाजपा की बड़ी नेता बताया गया। 





रुक्मणि देवी ने बताया कि लगभग आठ माह पूर्व डाकघर से उसके नाम से डाक आयी जिसमे पारुल उर्फ़ कमलेश का आधार कार्ड था जिसमे पति के तोर पर उसके पति वासुदेव का नाम अंकित  था। जब रुक्मणि देवी  ने इस बारे में अपने पति वासुदेव से पूछा तो वासुदेव ने कहा कि उसने उक्त महिला से शादी कर ली है और तुझे तलाक देना है। रुक्मणि देवी ने बताया कि उसने अपनेपति को ऐसा करने से रोका तो वासुदेव ने उसे व् उसके बच्चो को लाठी डंडो से पीटा और दो माह पश्चात अपनी पुत्री को अन्यत्र बेचने का कहकर संगरिया से जबरन  ले आया। 






डेढ़ माह पूर्व जब पीड़िता को पता चला कि उसका पति व् उक्त महिला जंक्शन की गोल्डन सिटी में बटोर पीटीआई पत्नी निवास कर रहे है तो अपने परिवारजनों के साथ पंचायत में बुलाकर वार्ता की तो दोनों ने कबूल किया किया हमने शादी कर ली है और हमारी जान पहचान ऊपर तक है का कहकर क़ानूनी कार्यवाही करने पर पीड़िता व् बच्चो को जान से मरने की धमकी दी। पडिता रुक्मणि देवी ने बताया कि अब दोनों उस पर तलाक देने का दवाब बना रहे है और इस कृत्य में वासुदेव के परिवारजन भी उसका साथ दे रहे है। इस दौरान वासुदेव द्वारा पत्नी व् बच्चो का भरण पोषण बंद कर पुरे परिवार को आर्थिक व् मानसिक रूप से भी प्रताड़ित किया है।  ज्ञापन में विधिमान्य विवाह के अस्तित्व में रहते हुए दूसरा विवाह करने वाले दम्पत्ति ने कानून का उलंघन करने वाले के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर क़ानूनी कार्यवाही कर न्याय दिलवाने की मांग की गयी है।





अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने महिला थाना प्रभारी को मुकदमा दर्ज कार्यवाही के निर्देश दिए है। इस दौरान पीड़िता व् उसके बच्चो के साथ परिवारजन ,पूर्व पार्षद मनोहर लाल ,दीपक कुक्कड़ आदि मौजूद थे।




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement