Advertisement

Advertisement

पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की बढ़ी मुश्किलें अब इंसुलिन का बढ़ाया गया डोज


रांची(जी.एन.एस) बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बढ़ते ब्लड शुगर को देखते हुए चिकित्सकों ने दो यूनिट इंसुलिन की मात्रा में बढ़ोतरी की है। सुबह 40 यूनिट और शाम में 16 यूनिट इंसुलिन दी जा रही है। बढ़ोतरी सुबह के डोज में की गई है। लालू का शुगर बढ़कर 232 पहुंच गया है। इसे लेकर चिकित्सक भी चिंतित हैं कि आखिरकार कैसे उनका शुगर नियंत्रित किया जाए।
Source Report Exclusive
शुगर के कारण उनके पैरों में सूजन अब भी बना हुआ है। चिकित्सक एंटीबायोटिक दवा दे रहे हैं। इसके अलावा अब भी लालू चक्कर आने की शिकायत कर रहे हैं। ऐसे में उन्हें घूमने-फिरने से मना कर दिया गया है। लालू राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) के पेइंग वार्ड में भर्ती हैं।

रिम्स के चिकित्सकों ने लालू प्रसाद को ब्लड शुगर को नियंत्रित रखने के लिए उनके खानपान में सुधार करने की सलाह दी है। उन्हें खान-पान में परहेज की सलाह दी है। चावल और आलू को थोड़ी मात्रा में खाने को कहा है। डाइट भी कम करने को कहा है, ताकि अनियंत्रित शुगर को नियंत्रित किया जा सके, जिससे किसी भी तरह की स्वास्थ्य संबंधित समस्या न हो। उन्हें डायट चार्ट के अनुसार ही भोजन करने को कहा गया है। रिम्स की डाइटिशियन मीनाक्षी कुमारी ने गत सोमवार को उनके खाने पीने की जांच की।
Source Report Exclusive

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement