Advertisement

Advertisement

अच्छे दिन किसके ?-जनता पर महंगाई की मार देख रुपानी सरकार ने बढ़ाया विधायकों और मंत्रियों का वेतन!


गांधीनगर(जी.एन.एस)
– गुजरात की जनता महंगाई से त्रस्त, विधायकों और मंत्रियों के आये अच्छे दिन
– महंगाई का मार जेल रही प्रजा के प्रतिनिधियों को सरकार से बड़ी राहत
– मंत्री व् विधायकों के आये अच्छे दिन, बढ़ाया वेतन
– जनता को रुपानी सरकार की बड़ी राहत, बढ़ाया विधायकों-मंत्रियो का वेतन
गुजरात सरकार ने जनता और विधायकों व् मंत्रीय को लेकर बड़ा फैसला है। गुजरात सरकार ने विधायकों और मंत्रियों के वेतन में बढ़ोत्‍तरी कर दी है। यह फैसला जनता के लिए अहम् इस लिए है क्योकि राज्य की प्रजा महंगाई का मार जेल रही है और दूसरी तरफ सरकार विधायकों और मंत्रियो के वेतन बढ़ा रही है।

इस पर विपक्ष और सत्ताधीश विधायकों ने विरोध भी नहीं किया। रुपानी सरकार जनता को राहत देने की बजाए राहत की धारा कही और ही बह गई है। विधायकों का वेतन 77 हजार रुपये से बढ़ाकर एक लाख के ऊपर कर दिया गया है। खास बात यह है कि गुजरात सरकार का यह फैसला दिसंबर 2017 से लागू किया गया है। गुजरात सरकार के इस फैसले का लाभ मंत्रियों को भी मिलेगा।
जानकारी के अनुसार गुजरात सरकार ने विधायकों और मंत्रियों को बड़ा तोहफा दिया है। विधायकों के वेतन में लगभग चालीस हजार रुपये का इजाफा किया गया है। गुजरात में विधायकों को अबतक 77 हजार रुपये मिला करते थे लेकिन अब उन्‍हें 1,16,316 रुपये मिलेंगे। इस फैसले का लाभ मंत्रियों को भी मिलेगा। मंत्रियों को इस फैसले के बाद 1,32,000 रुपये वेतन के तौर पर दिए जाएंगे। गुजरात सरकार का यह फैसला दिसंबर 2017 से लागू होगा।

विधायकों की तनख्वाह बढ़ाए जाने से विपक्ष खासा नाराज दिखाई दे रहा है। उनका आरोप है अन्‍य प्रदेशों में विधायकों और मंत्रियों को इससे ज्‍यादा तनख्‍वाह मिलती है, ऐसे में गुजरात सरकार को भी और तनख्‍वाह बढ़ानी चाहिए। विपक्ष ने कहा उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश में विधायकों की तनख्वाह दो लाख से ज्यादा है। ऐसे में हमारी तनख्‍वाह भी बढ़ाई जानी चाहिए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement