Advertisement

Advertisement

भारत बंद के अगले दिन ही पेट्रोल और डीजल के दामों में फिर लगी आग!


भारत बंद के अगले दिन ही पेट्रोल और डीजल के दाम फिर से बढ़ा दिए गए। यानि आम आदमी रोजाना डीजल पेट्रोल की आग में जलता रहेगा। डीजल पेट्रोल के बढ़ते दामों पर लगाम लगाने के मूड में सरकार नहीं है। लगातार हर रोज इसके दाम में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। एक बार फिर से पेट्रोल और डीजल के दाम में आज बढ़ोतरी की गई है। पेट्रोल की कीमत 14 पैसे प्रति लीटर तो डीजल की कीमत में भी 14 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है। नई कीमतें लागू होने के बाद दिल्ली में पेट्रोल 80.87 रुपए प्रति लीटर और डीजल 71.97 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच गया है। वहीं मुंबई की बात करें तो यहां पेट्रोल के दाम में 14 पैसे प्रति लीटर तो डीजल के दाम में 15 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है।
मुंबई में पेट्रोल 88.26 रुपए प्रति लीटर और डीजल 77.47 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच गया है। लगातार पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस ने 10 सितंबर को भारत बंद किया था, लेकिन विपक्ष के इस बंद का भी पेट्रोल की कीमतों पर असर पड़ता नहीं दिख रहा है। एक तरफ जहां विपक्ष सरकार को लगातार पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को लेकर घेर रहा है तो दूसरी तरफ सरकार की ओर से कहा गया है कि पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने में सरकार की कोई भूमिका नहीं है।

हाहाकार मचाते डीजल और पेट्रोल के दामों के बीच केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बयान दिया है कि जल्द ही पेट्रोलियम उत्पादों के दाम में कमी आएगी। छत्तीसगढ़ के दुर्ग में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे नितिन गडकरी ने तेल की समस्या के स्थायी समाधान की बात करते हुए कहा, ‘हमारा पेट्रोलियम मंत्रालय इथेनॉल बनाने के लिए देश में पांच प्लांट लगा रहा है। लकड़ी की चीजों और कचरे से इथेनॉल बनाया जाएगा, इससे डीजल मात्र 50 रुपये में और पेट्रोल 55 रुपये में मिल सकेगा

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement