Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India विदेश मंत्रियों की बैठक रद्द करने का भारत का फैसला ‘आश्चर्यजनक’: पाक - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Saturday, 22 September 2018

विदेश मंत्रियों की बैठक रद्द करने का भारत का फैसला ‘आश्चर्यजनक’: पाक


पेशावर(जी.एन.एस) भारत-पाक के विदेश मंत्रियों की मुलाकात को रद्द करने के बाद पाकिस्तान ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि न्यूयॉर्क में यूएन महासभा के दौरान दोनों मुल्कों के विदेश मंत्रियों के बीच होने वाली मुलाकात रद्द करने का भारत का फैसला काफी आश्चर्यजनक है। यह प्रतिक्रिया पाकिस्तान ने शनिवार को दी। उसका कहना है कि आतंरिक दबाव में भारत ने शांति वार्ता का मौका एक बार फिर गंवा दिया।
source Report Exclusive
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया, ‘कल घोषणा की थी कि भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्री न्यूयॉर्क में मुलाकात करेंगे लेकिन उसके बाद दो घटनाएं हुईं जिसमें हमारे जवानों के साथ बर्बरता की गई थी। सैनिकों की हत्या से पाकिस्तान का दोहरा चरित्र फिर सामने आ गया।

हमने बातचीत इसलिए रखी थी क्योंकि पाक प्रधानमंत्री ने शांति के पक्ष में भारत को चिट्ठी लिखी थी लेकिन अब ये साफ हो चुका है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का असली चेहरा कैसा है इसलिए इन बदली हुई परिस्थितियों में भारत पाक के विदेश मंत्रियों के बीच कोई मुलाकात न करने का फैसला लेना पड़ा।
source Report Exclusive

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे