Report Exclusive, Lok Sabha Elections 2019: Latest News, Photos, and Videos on India General Elections, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India अनाधिकृत रूप से चैन पुलिंग करने वाले यात्रियों के विरूद्ध, उत्तर पश्चिम रेलवे का अभियान - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 14 December 2018

अनाधिकृत रूप से चैन पुलिंग करने वाले यात्रियों के विरूद्ध, उत्तर पश्चिम रेलवे का अभियान



नवम्बर माह तक 85.97 प्रतिशत समयपालन को प्राप्त कर
 भारतीय रेलवे तीसरे स्थान पर 
श्रीगंगानगर,। उत्तर पश्चिम रेलवे क्षेत्राधिकार में ट्रेनों में बढ़ती हुई चैन पुलिग की घटनाओं को गम्भीरता से लेते हुए अनाधिकृत रूप से चैन पुलिंग करने वाले यात्रियों पर नजर रखते हुए विशेष अभियान चलाकर नवम्बर माह में 322 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर 83,500 रूपयें का राजस्व प्राप्त किया गया, साथ ही इन अभियानों के फलस्वरूप उत्तर पश्चिम रेलवे ने मेल व एक्सप्रेस ट्रेनों के समयानुसार संचालन में नवम्बर माह तक 85.97 प्रतिशत समयपालन को प्राप्त किया है। समयपालन में उत्तर पश्चिम रेलवे के यह प्रदर्शन भारतीय रेलवे में तीसरे स्थान पर है। 
उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी श्री अभय शर्मा के अनुसार उत्तर पश्चिम रेलवे के रेलवे सुरक्षा बल विभाग कार्यवाही करते हुए ट्रेन में अनाधिकृत रूप से चैन पुलिंग की घटनाओं को ध्यान मे रखकर विशेष अभियान चलाकर अनाधिकृत रूप से चैन पुलिंग करने वालों के खिलाफ विशेष अभियान चलाकर माह नवम्बर 2018 के दौरान 322 व्यक्तियों को पकड़कर उनके विरूद्ध रेलवे अधिनियम की धारा 141 के तहत कार्यवाही कर पकड़े गये व्यक्तियों को माननीय न्यायलय में पेश किया गया, जिनसे कुल 83,500 रूपयें का जुर्माना वसूल किये गया तथा 164 व्यक्तियों के विरूद्ध मामलें में जॉच चल रही है। 
उन्होने बताया कि छत पर यात्रा करना भी अपराध है इसी के तहत छत पर यात्रा करने वाले यात्रियों के विरूद्ध नवम्बर माह में रेलवे अधिनियम की धारा 156 के अन्तर्गत 132 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया, जिनमें से 47 व्यक्तियों से 8935 रूपये जुर्माना राशि वसूल की गई तथा 85 व्यक्तियों के विरूद्ध जॉच चल रही है। उन्होने रेल यात्रियों से अनुरोध है कि रेलगाड़ियों में इस तरह की अनाधिकृत चैन पुलिंग से गाड़ियों की समयपालनता पर प्रभाव पड़ता है तथा छत पर यात्रा करने पर यात्रियों की जान को खतरा रहता है। 

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे