Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India जनसुनवाई की प्राथमिकता हो- जिला कलेक्टर श्रीगंगानगर - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 8 January 2019

जनसुनवाई की प्राथमिकता हो- जिला कलेक्टर श्रीगंगानगर


श्रीगंगानगर ।जिला कलक्टर ने कहा कि जनसुनवाई का अधिकार अधिनियम के तहत प्राप्त प्रकरणों का एक निर्धारित समय में निपटारा किया जाये। जो कार्य होने लायक है उसे तत्काल करें। अगर कोई विकास से संबंधित प्रकरण है तो उसमें समय लग सकता है। जिला कलक्टर ने बताया कि अधिकारियों को अब तक 42 प्रार्थना पत्रा भेजे गये है, जिनका निपटारा कर आगामी बैठक में सूचना देगें। उन्होंने कहा कि कोई नागरिक जिला मुख्यालय तक पहुंचता है तो इसका सीधा मतलब है कि नीचे स्तर के अधिकारियों, कर्मचारियों ने कार्य नही किया। उन्होंने कहा कि टालमटोल का रवैया चलने वाला नही है।
अधिकारी दौरे पर जाने से पूर्व जानकारी देगें
जिला कलक्टर ने कहा कि जो अधिकारी क्षेत्रा में दौरा व निरीक्षण के लिये जाते है, उन्हें साप्ताहिक सूचना दौरे पर जाने से पूर्व देनी होगी। यह भी बताना होगा कि वे इस तिथि को कहां-कहां जायेगें तथा क्या कार्य करेगें। दौरे के बाद भी किये गये निरीक्षण इत्यादि की रिपोर्ट प्रस्तुत करेगें। ब्लॉक स्तर के अधिकारी भी संबंधित एसडीएम को अपना प्लान देगें। प्रति सप्ताह किये गये निरीक्षण की रिपोर्ट प्रत्येक सोमवार को सायं तक प्रस्तुत करनी होगी। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट गुणवत्तापूर्ण व तथ्यों के साथ हो। 

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे