Advertisement

Advertisement

चुनाव में लगे कार्मिको, चालको के शत प्रतिशत डाक मतपत्रा जारी हो


लोकसभा आम चुनाव 2019
अन्तराज्यीय बैठक जल्द होगी

श्रीगंगानगर। जिला कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री शिवप्रसाद मदन नकाते ने कहा कि लोकसभा आम चुनाव 2019 के दौरान चुनाव आयोग द्वारा जारी कलैण्डर के अनुरूप सभी कार्य नियत तिथि व समय पर पूर्ण करना सुनिश्चित करेंगे। चुनाव जैसे कार्य में किसी प्रकार का विलम्ब असहनीय होगा।
    जिला कलक्टर सोमवार को कलक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित लोकसभा चुनाव 2019 के लिए गठित प्रकोष्ठ प्रभारियों की बैठक में आवश्यक निर्देश दे रहे थे। उन्होने कहा कि आयोग द्वारा प्राप्त दिशा निर्देशों का भली प्रकार से अध्ययन कर लेवें तथा इसी के अनुरूप कार्य सम्पादित किया जाएगा। जिन प्रकोष्ठों में जो कार्मिक चाहिए आवश्यकतानुसार लगाने की कार्यवाही पूर्ण करे, जिससे कार्मिकों की दोहरी ड्यूटी से बचा जा सके।
    जिला कलक्टर ने पुलिस विभाग को निर्देश दिये कि शस्त्रा जमा करवाने की कार्यवाही में तेजी लाई जाए तथा इसकी सूचना प्रतिदिन भिजवाना सुनिश्चित करेंगे। जिले में असामाजिक तत्वों को पाबंद करने की कार्यवाही भी लगातार की जाए। उन्होने कहा कि कानून व्यवस्था के लिए जल्द ही अन्तराज्यीय अधिकारियों की बैठक भी सुनिश्चित की जाए।
    जिला कलक्टर ने कहा कि चुनाव कार्यो में लगे कार्मिकों एवं वाहन चालको, परिचालकों के शत प्रतिशत डाक मतपत्रा के फार्म लिए जाए। मतदाता जागरूकता के लिए स्वीप कार्यक्रम के तहत अब तक की प्रगति की समीक्षा की गई तथा आवश्यक निर्देश दिए। उन्होने वाहनों के अधिग्रहण की कार्यवाही तथा मतदान दल रवानगी के समय रूट चार्ट के अनुसार अपने गन्तव्य स्थान पर पहुंचने के निर्देश दिए।
    उन्होने मतदान के दिन वैबकास्टिंग के लिए ऐसे मतदान केन्द्रों का चयन करने के निर्देश दिए जहां भीड़ वाला क्षेत्रा हो या सायं 3 बजे के बाद अधिक मतदाता पहुंचते हो या मतदाताओं की संख्या ज्यादा हो, का चयन किया जाएगा। वैबकास्टिंग का सीधा प्रसारण जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय एवं वैबकास्टिंग कन्ट्रोल रूम कार्यालय से सीधा देखने की व्यवस्था रहेगी। उन्होने ईवीएम व वीवी पेट की सुरक्षा व्यवस्था पर ध्यान देने के निर्देश दिए। उन्होने कहा कि चुनाव में लगे कार्मिकों, वाहनों तथा अन्य किसी तरह का भुगतान अधिकतम ऑनलाइन किया जाए।
    बैठक में एडीएम सतर्कता श्री राजवीर सिंह, मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री सौरभ स्वामी, अतिरिक्त मुख्यकार्यकारी अधिकारी सुश्री हरितिमा, एसडीएडी गंगानगर श्री मुकेश बारहठ, एसडीउम सादुलशहर श्री यशपाल आहूजा सहित प्रकोष्ठ प्रभारियों एवं अतिरिक्त प्रभारियों ने भाग लिया। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement