Report Exclusive, Lok Sabha Elections 2019: Latest News, Photos, and Videos on India General Elections, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India हनुमानगढ़:-आधारभूत विकास कार्यों के बेहतर उपयोग एंव रखरखाव में जनसामान्य की भूमिका विषय लक्षित पर समूह चर्चा - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 1 March 2019

हनुमानगढ़:-आधारभूत विकास कार्यों के बेहतर उपयोग एंव रखरखाव में जनसामान्य की भूमिका विषय लक्षित पर समूह चर्चा


 हनुमानगढ़।  आर.यू.आई.डी.पी. की सामुदायिक जागरूकता एवं सहभागिता सलाहकार  इकाई द्वारा स्थानीय निवासियों को परियोजना के तहत किये जाने वाले आधारभूत विकास कार्यों तथा आमजन की सहभागिता सुनिश्चित कर सुविधाओं के बेहतर उपयोग एंव रखरखाव में जनसामान्य की भूमिका विषय पर हनुमानगढ टाउन में 1 मार्च लक्षित समूह चर्चा कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें में वार्ड नं. 25 के जन प्रतिनिधि व गणमान्य लोगों ने भाग लिया । 


  कार्यक्रम में आर.यू.आई.डी.पी. के अधीशाषी  अभियंता भरत  कुमार ने हनुमानगढ शहर में हो रहे विकास योजना की जानकारी देते हुए बताया कि शहर मे परियोजना कार्य के अन्तर्गत जल वितरण प्रणाली के सुद्वढिकरण व सीवरेज प्रणाली के विकास कार्य करवाये जा  रहे हैं । जल वितरण प्रणाली पर चर्चा करते हुए उन्होनें बताया कि डी.एम.ए. के आधार पर जल वितरण नेटवर्क में सुधार होगा , नहरबन्दी के समय पर सुचारू जल व्यवस्था हेतु 758 एम.एल.डी. क्षमता के जलाशय का निर्माण कार्य , स्काडा आधारित पेयजल योजना का संचालन व नियंत्रण , उपभोक्ता सेवा केन्द्रो की स्थापना की जा रही है तथा सभी उपभोक्ताओं को मीटर युक्त जल वितरण किया जायेगा ।


 सीवरेज कार्य पर  चर्चा करते हुए उन्होनें बताया कि शहर के टाउन क्षेत्र में सीवरेज मैनहॅाल क्लीनिंग का कार्य प्रगति पर है जिससे लोगों को जल्दी लाभ मिलेगा ।  आर.यू.आई.डी.पी. के तृतीय चरण के तहत सीवरेज प्रणाली का विकास कार्य किये जायेगें जिसमें सीवर लाईन डालने के साथ घरों को सीवरेज लाईन से जोडा जायेगा । उन्होनें बताया  कि  कार्य के दौरान आपको कुछ समय के लिए असुविधा हो सकती है किन्तु बेहतर सुविधा के लिए आपके सहयोग की अपेक्षा है । 

   कार्यक्रम में आर.यू.आई.डी.पी. हनुमानगढ की सामुदायिक जागरूकता एवं सहभागिता सलाहकार  इकाई के सामाजिक विकास विशेषज्ञ  संतलाल सहारण नें बताया कि हनुमानगढ शहर में परियोजना के तहत हो रहे  विकास कार्यों की जानकारी होना आवश्यक है ताकि परियोजना द्वारा निर्मित सुविधओं का बेहत्तर उपयोग व संधारण हो सके । कार्यक्रम में उपस्थित वार्ड पार्षद अनील कुमार ने परियोजना कार्यो में आमजन के  सहयोग का आश्वासन दिया । कार्यक्रम में कार्यक्रम में सोषल आउटरिच टीम के देवीलाल व रामरत्न स्वामी ने भाग लिया 

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे