Report Exclusive, Lok Sabha Elections 2019: Latest News, Photos, and Videos on India General Elections, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India राजस्थान के गाँव ने विधानसभा में नहीं डाले थे वोट अब लोकसभा चुनाव बहिष्कार की तैयारी! - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 29 March 2019

राजस्थान के गाँव ने विधानसभा में नहीं डाले थे वोट अब लोकसभा चुनाव बहिष्कार की तैयारी!


पवन व्यास हत्याकांड का खुलासा न होने से आक्रोशित हैं ग्रामवासी
अब जसाना के लोग लोकसभा चुनाव का करेंगे बहिष्कार
हनुमानगढ़। हनुमानगढ़ जिले में मनोहर थाना क्षेत्र के गांव जसाना में लगभग डेढ़ वर्ष पहले ग्राम पंचायत भवन में एक युवक पवन व्यास की हत्या कर दिया जाने का अभी तक खुलासा नहीं होने पर इलाके के लोग अब लोकसभा चुनाव का बहिष्कार भी करने जा रहे हैं। विधानसभा चुनाव में जहां एकमात्र जसाना ग्राम पंचायत के मतदाताओं ने चुनाव का बहिष्कार किया था। वहीं आंदोलनकारी अब इसका दायरा बढाने की तैयारी में लगे हैं।आंदोलनकारियों ने लोकसभा आमचुनाव के बहिष्कार की अंदर खाने तैयारियां भी शुरू कर दी है। नोहर पुलिस थाने के समक्ष  24 दिनों से जारी पड़ाव स्थल पर भी लोकसभा चुनाव के बहिष्कार का बैनर चस्पा कर दिया है। थाने के सामने दिन-रात के पड़ाव पर बेटे की हत्या के बाद न्याय की आस में बैठे 70 वर्षीय बुजुर्ग पिता रामस्वरूप व्यास का दर्द गुरुवार को आंसू बनकर आंखों से छलक पड़ा। 


उन्होंने कहा कि ग्रामीणों के सहयोग से विधानसभा चुनाव का सफल बहिष्कार किया गया। अब हम लोकसभा आम चुनाव के बहिष्कार की तैयारियों में जुटे हैं।बुजुर्ग पिता ने बेटे की हत्या को लेकर कहा कि पुलिस व एसओजी जांच में जुटी हुई हैं लेकिन, हत्या के अठारह महीने बाद भीन्याय के इंतजार में बैठे हैं। उन्होंने सवाल उठाया कि आखिर कब न्याय मिलेगा। रामस्वरूप व्यास ने कहा लोस चुनावों में इस बार जसाना के साथ रामसरा, पिचकराईं व रतनपुरा ग्राम पंचायत भी आम चुनाव का बहिष्कार करेगी।पवन व्यास हत्याकांड को लेकर जसाना ग्राम पंचायत ने बीते विधानसभा चुनाव का पूर्ण बहिष्कार किया था। ग्राम पंचायत में बनाए गए सभी 6 बूथों पर मतदान कार्मिक खाली हाथ बैठे रहे थे। ग्राम पंचायत के 5828 मतदाताओं में से एक भी मतदाता ने मतदान का प्रयोग नहीं किया।


No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे