Advertisement

Advertisement

Hanumangarh - योग शिक्षक के लिए ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन


हनुमानगढ़। भारत स्वाभिमान ट्रस्ट द्वारा आज एन.एम. विधि महाविद्यालय हनुमानगढ़ टाउन में महिला पतंजलि एवं योग समिति इकाई हनुमानगढ़ द्वारा पुरूषो के लिए योग शिक्षक के लिए ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन किया गया । योग प्रभारी रेनू चौधरी ने बताया इस परीक्षा में लगभग 90 प्रतिभागियों ने ऑनलाइन परीक्षा दी व प्रैक्टिकल परीक्षा करवाई गई, इस परीक्षा में भारत स्वाभिमान ट्रस्ट द्वारा प्रशिक्षित शिक्षकों द्वारा परीक्षा करवाई गई, जिला प्रभारी ने बताया कि इस परीक्षा के दौरान सभी प्रतिभागियों को ट्रस्ट द्वारा प्रमाण पत्र दिए गये, 


जिससे आने वाले समय में राज्य सरकार द्वारा योग शिक्षकों की भर्ती में इनको प्राथमिकता दी जाएगी, राज्य सरकार द्वारा प्रत्येक प्रमाण पत्रधारी को लोन भी देने का प्रावधान है एवं सभी परीक्षार्थियों के खातों में 500-500 रू जमा होंगे, यह परीक्षा निशुल्क करवाई जा रही है, प्रभारी ने बताया लगभग 250 फार्म भरे गये थे जिसमें 150 प्रतिभागीयो ने आनॅलाइन परीक्षा दे दि गई है वन्चित रहे परीक्षार्थीयो के लिए एक मौका और दिया जायेगा जिसमें 50 परीक्षार्थीयो का एक बैच में और परीक्षा दे सकेगे ।


 इस मौके पर योग शिक्षक जिलाध्यक्ष पंतजलि समिति के सुभाष चन्द्र, प्रियंका शर्मा,योगेश कुमार,पारस,सागर जी,वेद प्रकाश ने इस परीक्षा में सहयोग किया ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement