Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India Sri GangaNagar - सीमा क्षेत्र की जानकारियां जुटाने के लिए पाकिस्तान के नम्बरों से आ रहे हैं लगातार फोन कॉल्स - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Sunday, 24 March 2019

Sri GangaNagar - सीमा क्षेत्र की जानकारियां जुटाने के लिए पाकिस्तान के नम्बरों से आ रहे हैं लगातार फोन कॉल्स


- जनरल रिर्जव इंजीनियरिंग फोर्स में सिपाही के पुत्र का डाटा लेने का प्रयास
श्रीगंगानगर। राजस्थान के सीमावर्ती श्रीगंगानगर जिले से लगते अंतर्राष्ट्रीय सीमा क्षेत्र पाकिस्तान द्वारा सीमा पार से कई प्रकार की संदिग्ध गतिविधियां लगातार जारी हंै। पुलवामा आतंकी हमले और बालाकोट एयर स्ट्राइक के पश्चात् इस सीमावर्ती क्षेत्र में भारतीय सुरक्षाबलों की टोल लेने के लिए सीमा पार से लगातार ड्रोन एवं मानवरहित टोही विमान  आसमान में उड़ाये जा रहे हैं। दूसरी तरफ इस क्षेत्र के लोगों को ठगी के जाल में फंसाकर इलाके की महत्वपूर्ण जानकारियां जुटाने के भी सीमा पार से प्रयास भी किए जा रहे हैं। संदिग्ध फोन नम्बरों से कॉल आ रहे हैं, जिसमें लॉटरी निकलने सहित तरह-तरह के लालच दिये जा रहे हैं। 

कल शुक्रवार रात्रि को भी श्रीगंगानगर जिले के अनूपगढ़ कस्बे में वार्ड नम्बर 03 निवासी हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी पुत्र बलदेव सिंह के पास पाकिस्तान के नम्बर से कॉल कर उसके बैंक खाते की जानकारी पाने का प्रयास किया गया। अनूपगढ़ में व्यवसायी हैप्पी के पिता बलदेव सिंह जनरल रिर्जव इंजीनियरिंग फोर्स में सिपाही के पद पर कार्यरत है। हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी ने बताया कि शुक्रवार देर शाम 07 बजकर 01 मिनट पर उसके पास भारत के बाहर से +96895081399 के नम्बर से व्हाटस-अप कॉल आई। दूसरे देश का फोन नम्बर देखकर एक बार तो उसने फोन नहीं उठाया, लेकिन इसके कुछ देर बाद इस नम्बर से दोबारा कॉल आई। तब उसने बात की। फोन करने वाले ने कहा कि आप 25 लाख रुपए जीत चुके हंै। हमने आपको एक व्हाटस-अप किया है। उसमें एक संदेश है, उसमें दिया गया नम्बर जो कि +92 से शुरु होगा, सुंदर सिंह नामक व्यक्ति का है, जो आपको 25 लाख रुपए कैसे प्राप्त होंगे, इसकी सारी जानकारी मुहैया करवाएगा। 


उन्होंने बताया कि उन्हे जानकारी नहीं थी +92 से शुरु होने वाला नम्बर पाकिस्तान का है। इसलिए उसने इस नम्बर पर कॉल कर दिया। हैप्पी के अनुसार उसकी कॉल को जिसने रिसीव किया, उसने अपने आपको बैंक मैनेजर बताते हुए कहा कि आपने 25 लाख रुपए जीते है। हैप्पी ने बताया कि इस व्यक्ति ने उससे बैंक खाते की जानकारी मांगी जो उसने नहीं दी। इसके बाद उसके खाते की जानकारी लेने के लिए कई बार फोन आए। लालच देते हुए कहा कि आप अभी हमें सभी जानकारियां दे देंवे, हमारे सभी कर्मचारी पूरी रात जागकर सारी कागजी कार्रवाई पूरी कर लेंगे। कल तक आपके खाते में राशि भेेज दी जाएगी, लेकिन हैप्पी ने किसी भी प्रकार की जानकारी उन्हे नहीं दी। हैप्पी ने बताया कि +923064890433 नम्बर पाकिस्तान का नम्बर है। 


इस बारे में उन्हें बाद मेंं पता चला। इस कॉल की जानकारी पुलिस को भी दी है। उल्लेखनीय है कि इस सीमावर्ती क्षेत्र में ऐसी फोन कॉल्स पिछले 15-20 दिन से लगातार आ रही हैं। खुफिया एजेंसियों ने लोगों को सावधान किया है कि +92 के नम्बर से आने वाली फोन कॉल्स को रिसीव नहीं करें। इस तरह की फोन कॉल्स बीकानेर, जैसलमेर और बाड़मेर जिलों में भी सीमावर्ती लोगों को आई हैं। 

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे