Advertisement

Advertisement

Sri GangaNagar - विशेष योग्यजन बच्चों का मनोबल बढ़ाया,आरएएस ऋषभ जैन द्वारा जुबिन स्पास्टिक होम का अवलोकन


श्रीगंगानगर। जुबिन स्पास्टिक होम का अवलोकन करते हुए राजस्थान प्रशासनिक सेवा के अधिकारी ऋषभ जैन ने विशेष योग्यजन बच्चों के साथ आत्मीय क्षण बिताये, उनका मनोबल बढ़ाया, स्टाफ सदस्यों की सराहना की और इसे समाजसेवा का अनुकरणीय उदाहरण बताया। हनुमानगढ़ में सहायक निदेशक (लोक सेवाएं एवं प्रशासनिक सुधार)  ऋषभ जैन आज सोमवार को पदमपुर मार्ग पर स्थित जुबिन स्पास्टिक होम का अवलोकन करने पधारे

 उन्होंने एक-एक गतिविधि के बारे में पूरी जानकारी ली। जुबिन स्पास्टिक होम में लगभग 50 विशेष योग्यजन (दिव्यांग) बच्चे हैं।  जैन ने एक-एक बच्चे से मिलते हुए बातचीत की। उनका हौसला बढ़ाते हुए कहा कि यह बच्चे भी हमारे समाज-परिवार के अभिन्न अंग हैं। इनको भी समाज की मुख्य धारा से जुडऩे का पूरा हक है। 

जैन ने अपने उद्गार व्यक्त करते हुए कहा कि नि:सन्देह यह संस्था ऐसे बच्चों के लिए पूरी मेहनत और लग्न के साथ कार्य कर रही है। स्पेशल टीचर ईशा सुदेरा, स्टाफ सदस्यों गुरमीत सिंह, रजनी, सुखविन्द्र कौर, केयर टेकर प्रेमलता, गुरबचन सिंह तथा मनीष आदि ने श्री ऋषभ जैन को पूरे संस्थान का अवलोकन करवाते हुए एक-एक गतिविधियों के बारे में विस्तार से बताया। जैन ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह बच्चे हैंडीक्राफ्ट और वोकेशनल ट्रेनिंग पूरी गम्भीरता से कर रहे हैं। आने वाले दिनों में यह बच्चे आत्मनिर्भर बनेंगे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement