Advertisement

Advertisement

बिना लाईसेंस के दवाएं बेचने वालो के विरूद्ध हो प्रभावी कार्यवाही -जिला कलेक्टर


नगरपरिषद सड़क पर मलबा डालने वालों को दे नोटिसः- जिला कलक्टर
श्रीगंगानगर। जिला कलक्टर श्री शिवप्रसाद मदन नकाते ने कहा कि पुलिस विभाग द्वारा नशे के विरूद्ध जो कार्यवाही की जा रही है, इसके साथ-साथ औषधि नियंत्राक विभाग भी ऐसे दुकानदार जो बिना लाईसेंस के गोलियां बेचते है, उनके विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही करें।
जिला कलक्टर मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाहॉल में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक में आवश्यक निर्देश दे रहे थे। उन्होंने नगरपरिषद को निर्देश दिये कि बेसहारा पशुओं को पकडने के अभियान को ढीला न पडने दे, इसे जारी रखें।  शहर में भवन निर्माण के बाद सडक पर मलबा डालने वाले परिवारों को चिन्हित कर संबंधित को नगरपरिषद नोटिस जारी करें। सड़क पर मलबा डालने से दुर्घटनाओं के साथ-साथ आमजन को असुविधा का सामना करना पडता है।
जिला कलक्टर ने आरयूआईडीपी को निर्देश दिये कि जो सडक निर्माण के कार्य अधूरे है, उन्हें पूर्ण किया जाये। उन्होंने हनुमानगढ रोड पर चल रहे सडक निर्माण कार्य की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने नगरपरिषद को निर्देश दिये कि भगतसिंह चौक से रविन्द्र पथ तक नाले को फेरो कवर से ढकने के कार्य आज ही प्रारम्भ किया जाये। शहर में स्वीकृत 8 नालों में से 5 नालों का कार्य प्रारम्भ कर दिया गया है, की प्रगति की समीक्षा की गई।
उन्होंने विधुत विभाग के अधिकारियां से ऐटा-सिंगरासर व कृषि के लिये दिये जाने वाले विधुत कनेक्शन की प्रगति की जानकारी ली। बैठक में बताया गया कि ऐटा-सिंगरासर क्षेत्रा में 222 विधुत कनेक्शन दिये गये है। प्रथम चरण में से 54 तथा द्वितीय चरण के 448 विधुत कनेक्शन दिये जाने शेष है। जिला कलक्टर ने इस कार्य को 30 जून 2019 तक पूर्ण करने का समय दिया। उन्होंने पेयजल विभाग को निर्देश दिये है कि गर्मी का मौसम शुरू हो रहा है, ऐसे में पेयजल परियोजनाओं से स्वच्छ व नियमित जल आपूर्ति सुनिश्चित रखे। जिला कलक्टर ने जिला चिकित्सालय की व्यवस्थाओं की जानकारी ली।
बैठक में एडीएम शहर श्री राजवीर सिंह, एसडीएम श्री मुकेश बारहठ, पीएमओ डॉ. के.एस.कामरा, डॉ. प्रेम बजाज, डॉ. मुकेश मेहता, पेयजल विभाग के अधीक्षण अभियंता श्री अशोक गुप्ता, विधुत विभाग के अधिक्षण अभियंता श्री के.के.कस्वा, जल संसाधन विभाग के अधीक्षण अभियंता श्री प्रदीप रूस्तगी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement