Advertisement

Advertisement

विशेष योग्यजनो के लिए विशेष वाहन की रहेगी व्यवस्था


श्रीगंगानगर। जिला कलक्टर एंव जिला निर्वाचन अधिकारी श्री शिवप्रसाद मदन नकाते ने कहा कि लोकसभा आम चुनाव 2019 के दौरान आगामी 6 मई को मतदान दिवस के दिन विशेष योग्यजनो को मतदान करने के लिए विशेष वाहनो की सुविधा प्रदान की जावेगी। 
जिला कलक्टर श्री नकाते शुक्रवार को कलैक्ट्रेट सभाहाल मे विशेष योग्यजनो को सुविधा देने के लिए अब तक की गई तैयारी की समीक्षात्मक बैठक में आवश्यक निर्देश दे रहे थे। उन्होने कहा कि मतदान दिवस के दिन समस्त सभी विशेष योग्यजन मतदान करें इसके लिए वाहन की सुविधा दी जायेगी। जिले मे 128 मतदान केन्द्रो में 10 से अधिक विशेष योग्यजन है जिन्हे वाहन से लाकर मतदान करने के पश्चात वापिस घर छोडने की व्यवस्था सुनिश्चित की जायेगी। उन्होने कहा कि विशेष योग्यजनो के लिए जो वाहन उपयोग में लिए जायेगे उन वाहनो पर बैनर लगाए जाए। ये वाहन सिर्फ विशेष योग्यजनो के उपयोग के लिए ही होंगे। 
जिला कलक्टर ने कहा कि चिन्हित विशेष योग्यजनों को एसएमएस या मोबाईल के माध्यम से सूचना दी जायेगी। उन्होने कहा कि विशेष योग्यजन मतदाताओं को बताया जाए कि मतदान करने के लिए मतदाता पर्ची का उपयोग इस बार नही होगा। मतदाता पहचान पत्रा दिखाकर मतदान किया जा सकता है। किसी कारणवश मतदाता पहचान पत्रा नही होने की स्थिति में आयोग द्वारा मान्य 11 दस्तावेजों मे से कोई एक दिखाकर मतदान किया जा सकता है।
इस अवसर पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री सौरभ स्वामी, सहायक निदेशक समाज कल्याण श्री बी.पी.चन्देल, विकलांग सघं से श्री जरनैल सिंह जमू , श्री हरभजन सिंह मेहर, श्री रामस्वरूप लिडीया, ममता पुनर्वास से श्रीमति मन्जू, अन्धविद्यालय से ज्योति स्वरूप पारीक ने भाग लिय़ा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement