Advertisement

Advertisement

समस्त मतदाताओं, दलों, अभ्यर्थियों व मीडिया का आभार : जिला निर्वाचन अधिकारी

जिले के मतदाताओं ने दिखाया उत्साह
बढ-चढ कर मतदान में भाग लिया
सर्वाधिक मतदान प्रतिशत वाला संसदीय क्षेत्रा बना गंगानगर

श्रीगंगानगर,। लोकसभा आम चुनाव 2019 के दौरान गंगानगर संसदीय क्षेत्रा में 6 मई को हुए मतदान का प्रतिशत सर्वाधिक रहा। मतदान 74.41 प्रतिशत रहा।
    जिला कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री शिवप्रसाद मदन नकाते ने बताया कि इस क्षेत्रा के मतदाता जागरूक है, इसके अलावा स्वीप गतिविधियों से मतदाताओं कों जागरूक किया गया, उसी का प्ररिणाम है कि आज सर्वाधिक मतदान हुआ है। श्री नकाते ने संसदीय क्षेत्रा गंगानगर के मतदाताओं का आभार व्यक्त किया।
    जिला निर्वाचन अधिकारी श्री नकाते ने मतदान दिवस के दिन चुनाव शान्तिपूर्वक तरीके व बिना किसी बाधा के सम्पन्न होने पर समस्त मतदाताओं, राजनैतिक दलों, उम्मीदवारों तथा मीडिया के सहयोग पर आभार व्यक्त किया है। उन्होने कहा कि इस क्षेत्रा के नागरिक जागरूक है, उसी की बदौलत मतदान पूर्व की भॉती अच्छा रहा है। उन्होने निर्वाचन मित्रा एॅप का जिक्र करते हुए कहा कि यह मतदान दलों के लिए काफी उपयोगी रहा। गलतिया लगभग न के बराबर रही।
संग्रहण स्थल का किया दौरा
    जिला निर्वाचन अधिकारी श्री नकाते मतदान समाप्त होते ही अधिकारियों के दल के साथ ईवीएम संग्रहण स्थल खालसा शिक्षण संस्थान पहुंचे। उन्होने विधानसभा वार लगे काउन्टरों का निरीक्षण किया तथा आवश्यक निर्देश दिए।
संसदीय क्षेत्रा में लगभग 74.41 प्रतिशत मतदान हुआ
    गंगानगर संसदीय क्षेत्रा में आठ विधानसभाओं में लगभग 74.41 प्रतिशत मतदान हुआ। सादुलशहर विधानसभा में 76.01 प्रतिशत, गंगानगर में 72.32 प्रतिशत, करणपुर में 75.45 प्रतिशत, सूरतगढ में 73.15 प्रतिशत, रायसिंहनगर में 75.17 प्रतिशत, पीलीबंगा में 75.91 प्रतिशत, हनुमानगढ में 73.59 प्रतिशत तथा संगरिया विधानसभा में 73.68 प्रतिशत मतदान हुआ। जिले की विधानसभा अनूपगढ में 76.33 प्रतिशत मतदान हुआ। यह विधानसभा संसदीय क्षेत्रा बीकानेर में है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement