Advertisement

Advertisement

उत्तर पश्चिम रेलवे में 37 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर कुल 697 बोतले जब्त की गई

रेलवे सुरक्षा बल द्वारा संपूर्ण भारत में अधिकृत ‘रेल नीर’ के स्थान पर अन्य पानी बेचने वालों के विरूद्ध कार्यवाही ऑपरेशन ‘थ्रस्ट’ के तहत 
श्रीगंगानगर,। ग्रीष्मकालीन समय तथा शादी विवाह का मौसम होने के कारण ट्रेनों में अत्यधिक भीड़ चल रही है। इन स्थितियों का फायदा उठाते हुए अराजक तत्व भारतीय रेलवे में अनाधिकृत ‘रेल नीर’ के स्थान पर अन्य प्रकार का गुणवत्ताहीन पानी बेचते है, जिससे यात्रियों को कम गुणवता का पानी पीने के लिये मजबुर होना पड़ता है यात्रियों को परेशानी होती है।
महानिदेशक/रेलवे सुरक्षा बल, नई दिल्ली श्री अरूण कुमार ने अखिल भारतीय स्तर पर अधिकृत ‘रेल नीर’ के स्थान पर अन्य पानी बेचने वालों के विरूद्ध 08 जुलाई से 09 जुलाई 2019 तक 02 दिवसीय अभियान चलाने हेतु निर्देशित किया गया था। 8 जुलाई को उत्तर पश्चिम रेलवे में चलाये गये अभियान के दौरान भिन्न-भिन्न गाड़ियों/स्टेशनों पर चैकिंग के दौरान रेल नीर से 697 बोतलें जब्त कर 37 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर वैधानिक कार्यवाही की गई।
इस तरह के ऑपरेशन भविष्य में भी चलाये जाते रहेगें, जिससे अधिकृत ‘रेल नीर’ के स्थान पर अन्य प्रकार का पानी बेचने वालों पर अंकुश लगाया जा सकें। रेल यात्रियों से अनुरोध है कि रेल में यात्रा करने के दौरान भारतीय रेल द्वारा अधिकृत ‘रेल नीर’ खरीदें। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement