Advertisement

Advertisement

अम्बेडकर राजकीय महाविद्यालय में वृक्षारोपण कर की शुरूआत

वृक्षारोपण का हुआ कार्यक्रम

श्रीगंगानगर। पर्यावरण की रक्षा के लिए सघन वृक्षरोपण करने के उद्धेश्य से मंगलवार को जिला प्रशासन की ओर से वृक्षारोपण अभियान की शुरूआत की गई।
डॉ0 भीमराव अम्बेडकर राजकीय महाविद्यालय में एडीएम प्रशासन श्री ओ.पी. जैन ने वृक्षारोपण किया। इस अवसर पर उन्होने कहा कि वृक्षारोपण के कार्य में विद्यार्थियों को जोडा जाए तथा उन्हे एक-एक पेड लगाने के लिए प्रेरित किया जाए। उन्होने कहा कि राजकीय महाविद्यालय परिसर में प्रथम वर्ष के छात्रा कम से कम 100 वृक्ष लगाकर उनकी देखभाल करेंगे।
वृक्षारोपण अभियान के तहत मंगलवार को जिले की समस्त पंचायत समितियों को एक-एक हजार पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है। उसी के अनुरूप पंचायत समितियों द्वारा विभिन्न शिक्षण संस्थाओं, पंचायत घरों तथा सार्वजनिक स्थलों पर जिलेभर में वृक्षारोपण किया। वर्षा ऋतु के अवसर पर वृक्षारोपण के कार्यक्रम जारी रहेंगे। 
इस अवसर पर एसडीएम श्री मुकेश बारहठ, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री सुरेन्द्र सिंह, विकास अधिकारी श्रीमती हेमन्त चंदोलिया, उपवन संरक्षण श्री पयोंग शशी, डॉ0 भीमराव अम्बेडकर राजकीय महाविद्यालय के प्राधानाचार्य श्री मदन पूनिया, विद्युत विभाग के अधिशाषी अभियन्ता श्री के.के. कस्बा, नगर परिषद की एईएन सुखपाल कौर, नगर परिषद की जेईएन अमनदीप, श्री मदन लाल सोनी सहित यूआईटी, सार्वजनिक निर्माण विभाग सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं विद्यालय के छात्रा उपस्थित थे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement