Advertisement

Advertisement

राशन डीलरों का नियमित निरीक्षण होः- खाद्य मंत्री

 
श्रीगंगानगर। खाद्य, नागरिक आपूर्ति एंव उपभोक्ता मामले मंत्री रमेश चन्द मीना ने कहा कि राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत उपभोक्ताओं को समय-समय पर राशन सामग्री वितरित होती रहे, यह सुनिश्चित किया जाये। साथ ही राशन डीलरों की लगातार मोनिटरिंग भी की जानी चाहिए। 
खाद्य मंत्री मीना ने सोमवार को सर्किट हाउस में जनसुनवाई के दौरान ये बात कही। मीना ने ग्रामीणों की समस्याओं को सुना तथा समस्याओं का समाधान करने के लिये उपस्थित विभिन्न विभागों के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। खाद्य मंत्री मीना ने जिले में खाद्य सामग्री के संबंध में उपभोक्ताओं को आ रही समस्याओं के साथ-साथ जिले में संचालित राशन डिपो के संबंध में जानकारी ली तथा जिला रसद अधिकारी को निरीक्षण करने के निर्देश दिये। जनसुनवाई के दौरान किसानों ने मंत्रा को फसलों के लिये सिंचाई पानी की समस्या बताई। मीणा ने इस संबंध में सिंचाई विभाग के अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही करने तथा किसानों को उनके हक का पूरा पानी मिले, ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। इसी तरह पीने का साफ पानी नही मिलने की शिकायत पर मंत्री ने पेयजल विभाग के अधीक्षण अभियंता से जानकारी प्राप्त की तथा पीने के शुद्ध पानी की आपूर्ति के लिये आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि जिले में पेयजल परियोजना के सुदृढीकरण के कार्य को जल्द पूरा किया जाये, जिससे आमजन को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध हो सकें। 
शहर में सफाई व अतिक्रमण की समस्या सुनने के बाद मीणा ने नगरपरिषद आयुक्त को शहर में सफाई व नालियों की सफाई करने तथा शहर में जहां कही भी अतिक्रमण है, वहां पर आवश्यक कार्यवाही करने को कहा। इसी प्रकार पीडब्ल्यूडी व विधुत विभाग की समस्याओं के लिये उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। जनसुनवाई कार्यक्रम में श्रम, चिकित्सा विभाग, वन विभाग, शिक्षा सहित विभिन्न विभागों की समस्याएं सुनी तथा समस्याओं के निराकरण के लिये आवश्यक कार्यवाही करने को कहा। 
आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम में जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते, मुख्य कार्यकारी अधिकारी सौरभ स्वामी, पूर्व सांसद भरतराम मेघवाल, पूर्व विधायक संतोष सहारण, पूर्व सभापति जगदीश जांदू, सभापति अजय चांडक, एडीएम प्रशासन ओपी. जैन, आयुक्त नगरपरिषद श्रीमती प्रियंका बुडानिया, एसडीएम मुकेश बारहठ, अधीक्षण अभियंता विधुत के.के.कस्वा, पीडब्ल्यूडी के सुशील बिश्नोई, पेयजल के श्री बलराम शर्मा, रसद अधिकारी राकेश सोनी, सिंचाई, सीएमएचओ, कृषि सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement