Report Exclusive, Lok Sabha Elections 2019: Latest News, Photos, and Videos on India General Elections, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India अपेक्स बैंक एवं जिला केन्द्रीय सहकारी बैंकों में 715 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Thursday, 12 September 2019

अपेक्स बैंक एवं जिला केन्द्रीय सहकारी बैंकों में 715 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू


पात्र 6 अक्टूबर तक कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन
श्रीगंगानगर/जयपुर, । सहकारिता मंत्री श्री उदय लाल आंजना ने गुरूवार को बताया कि सहकारी भर्ती बोर्ड के माध्यम से अपेक्स बैंक एवं जिला केन्द्रीय सहकारी बैंकों में 715 पदों पर भर्ती के लिये आज से प्रक्रिया प्रारम्भ हो गयी है। उन्होंने बताया कि अपेक्स बैंक में 6 वरिष्ठ प्रबंधक, 12 प्रबंधक तथा 29 बैंकिंग सहायक के पदों पर भर्ती की जायेगी। जिला केन्द्रीय सहकारी बैंकों में 102 प्रबंधक, 10 कम्प्यूटर प्रोग्रामर, 553 बैंकिंग सहायक तथा 3 स्टेनोग्राफर के पदों पर भर्ती की जायेगी।
  उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत द्वारा बजट सत्र के दौरान अपेक्स बैंक एवं जिला केन्द्रीय सहकारी बैंकों में रिक्त चल रहे पदों पर शीघ्र भर्ती की घोषणा को मूर्तरूप प्रदान करने के लिये सहकारिता विभाग द्वारा यह कदम उठाया गया है। उन्होंने बताया कि भर्ती प्रक्रिया को पूरी तरह ऑनलाइन आयोजित किया जा रहा है ताकि पारदर्शी ढंग से पात्र एवं उत्कृष्ट आवेदकों का चयन हो सके।
  सहकारिता मंत्री ने बताया कि पूर्ण अर्हता रखने वाला कोई भी 18 वर्ष से 40 वर्ष तक की आयु का व्यक्ति सहकारी भर्ती बोर्ड की वेबसाइट www-rajcrb-rajasthan-gov-in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकता है। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख 6 अक्टूबर, 2019 नियत है। आवेदकों की सुविधा के लिये भर्ती प्रक्रिया की जानकारी सहकारी विभाग की वेबसाइट www-rajsahakar-rajasthan-gov-in  तथा अपेक्स बैंक की वेबसाइट www-rscb-org-in पर भी अपलोड की गई है। 
रजिस्ट्रार, सहकारिता डॉ. नीरज के. पवन ने बताया कि उक्त पदों के लिये ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन माह नबम्बर, 2019 में संभावित है। निर्धारित अवधि में परीक्षार्थियों द्वारा रजिस्ट्रेशन पूर्ण कर लिये जाने पर परिक्षार्थियों की संख्या के आधार पर परीक्षा की तिथि की घोषणा की जायेगी। उन्होंने बताया कि भर्ती प्रक्रिया पूरी होने पर युवाओं को रोजगार की उपलब्धता के साथ-साथ सहकारी बैंकों की कुशलता में वृद्धि होगी और किसानों एवं आमजन को बेहतर ढंग से बैंकिंग सेवायें मुहैया कराई जा सकेंगी।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे