Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India गुरूनानक देव जी का 550वां प्रकाश उत्सव विभिन्न जिलों से सुल्तानपुर लोधी के लिये निःशुल्क बस सेवा 12-15 नवम्बर तक - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Monday, 11 November 2019

गुरूनानक देव जी का 550वां प्रकाश उत्सव विभिन्न जिलों से सुल्तानपुर लोधी के लिये निःशुल्क बस सेवा 12-15 नवम्बर तक

गुरूनानक देव जी का 550वां प्रकाश उत्सव
विभिन्न जिलों से सुल्तानपुर लोधी के लिये निःशुल्क बस सेवा 12-15 नवम्बर तक
श्रीगंगानगर-जयपुर। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत के निर्देश पर सिखों के पहले गुरू गुरूनानक देवजी के 550वें प्रकाश उत्सव के अवसर पर 12 नवम्बर से 15 नवम्बर तक राजस्थान के विभिन्न जिलों से सिख धर्म के प्रमुख स्थल सुल्तानपुर लोधी तक निशुल्क स्पेशल बस सेवा संचालित की जाएगी। इसके लिए संबंधित जिला कलेक्टरों ने स्थानीय सिख संगठनों के साथ चर्चा कर आवश्यक प्रबंध किए हैं।
श्री गहलोत ने समाज में भाईचारे और सामाजिक समरसता का संदेश देने वाले गुरूनानक देवजी के इस प्रकाश पर्व पर सिख धर्मावलम्बियों के सुल्तानपुर लोधी की यात्रा में सहुलियत के लिए विशेष बसें संचालित करने के निर्देश दिए थे। इन निर्देशों की अनुपालना में अलवर, बूंदी, कोटा, जयपुर, बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, जोधपुर जिलों से सुल्तानपुर लोधी के लिए निःशुल्क बस सेवा उपलब्ध रहेगी।
उल्लेखनीय है कि सर्वाधिक 50 बसें गंगानगर जिले के गंगानगर, सूरतगढ़, सादुलशहर, रायसिंहनगर, विजयनगर, जैतसर, अनूपगढ़, घड़साना, करणपुर, पदमपुर और केसरीसिंहपुर से संचालित होगी। इसी प्रकार, बीकानेर से 10 बसें, जोधपुर शहर से 5 बसें, कोटा शहर से 3 बसें और जयपुर शहर के राजापार्क से 3-5 बसें तथा अन्य जिलों अलवर, बंूदी, हनुमानगढ़ से आवश्यकतानुसार पर्याप्त संख्या में बसें सुल्तानपुर लोधी जाने के लिए रवाना होंगी।
इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए संबंधित जिला कलेक्टर कार्यालय अथवा जिला परिवहन अधिकारी से सम्पर्क किया जा सकता है। 

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे