Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India संविधान की प्रस्तावना एवं मूल कर्तव्यों के बारे में जानकारी दी - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 26 November 2019

संविधान की प्रस्तावना एवं मूल कर्तव्यों के बारे में जानकारी दी

श्रीगंगानगर। राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जयपुर के निर्देशानुसार 26 नवम्बर 2019 मंगलवार को संवधिान दिवस के उपलक्ष में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्रीगंगानगर की सचित श्रीमती सुषमा पारीक के द्वारा राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय नम्बर 4 पुरानी आबादी श्रीगंगानगर में स्कूली छात्राओं को एवं राजकीय स्कूल आॅफ नर्सिंग श्रीगंगानगर के छात्र-छात्राओं को भारत के संविधान की प्रस्तावना एवं मूल कर्तव्यों के बारे में विस्तार से बताया। सचिव श्रीमती सुषमा पारीक द्वारा बच्चों से संबंधित मौलिक अधिकारों के बारे में भी बताया एवं साथ ही सचिव द्वारा स्कूली छात्राओं को व नर्सिंग छात्र-छात्राओं को संविधान की शपथ भी दिलवाई गई। 
इसके साथ ही केन्द्रीय कारागृह श्रीगंगानगर में भी सचिव द्वारा बंदीगण को संविधान की प्रस्तावना एवं मूल कर्तवयों के बारे में जानकारी दी गई व बंदीगण को संविधान की शपथ भी दिलवाई गई। केन्द्रीय कारागृह में संविधान दिवस के अवसर पर अधीक्षक श्री अशोक शर्मा, उपकारापाल श्री अमराराम एवं श्री करणी सिंह, पैनल अधिवक्ता श्री पूर्णराम घोडेला व पीएलवी श्री विरेन्द्र वैद भी उपस्थित थे। 
बार रूम श्रीगंगानगर के मीटिंग हाॅल में माननीय जिला एवं सेशन न्यायाधीश श्री चन्द्रशेखर शर्मा की अध्यक्षता में संविधान दिवस पर सांय 4 बजे एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें संविधान के बारे में विस्तार बताया गया। इस अवसर पर न्यायिक अधिकारीगण, अधिवक्तागण एवं बार संघ के अध्यक्ष श्री जसवीर सिंह मिशन भी मौजूद थे। 

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे