Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India पेयजल परियोजना का निरीक्षण 23 करोड की है पेयजल परियोजना - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Saturday, 7 December 2019

पेयजल परियोजना का निरीक्षण 23 करोड की है पेयजल परियोजना


श्रीगंगानगर/ जिला कलक्टर श्री शिवप्रसाद मदन नकाते ने सूरतगढ में प्रगतिरत पुर्नगठित पेयजल पेरियोजना का निरीक्षण किया। उन्होनेे गुणवत्ता के साथ विकास कार्यो को निर्धारित समय में पूर्ण करने के निर्देश दिए। पुर्नगठित पेयजल परियोजना के पूर्ण होने पर सूरतगढ शहरवारियों को पर्याप्त एवं शुद्ध पेयजल मिलेगा। यह परियोजना 23 करोड़ रूपये की है, जिसमें 18.5 करोड़ रूपये की राशि के कार्य प्रगतिरत है। इस परियोजना में 4.30 लाख किलोलीटर के दो स्टोरेज टैंक, 12 एमएलडी में आरजीएफ, 2 सीडब्ल्यूआर, पम्प हाऊस, चारदीवारी तथा पाईपलाईन के कार्य करवाए जाएंगे। निरीक्षण के दौरान पेयजल विभाग के अधीक्षण अभियन्ता श्री बलराम शर्मा भी थे। 
जिला कलक्टर ने गांव भगवानसर में संचालित पेयजल परियोजना के प्रथम चरण के सुदृढीकरण के कार्यो का निरीक्षण किया। इस पेयजल परियोजना के नवीनीकरण पर एक करोड 24 लाख रूपये की राशि व्यय की गई है। आरजीएफ निर्माण के साथ पूर्व में निर्मित पेयजल परियोजना का सुदृढीकरण किया गया है। 
मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री सौरभ स्वामी ने ग्रामीणों को बताया कि 2011 की सूची के अनुसार सभी को पीएम आवास योजना का लाभ दिया गया है। इसके पश्चात वर्ष 2016, 2018 के सर्वे में जिन लोगों के नाम शामिल है, वे सूचियां केन्द्र सरकार को स्वीकृति के लिए भेजी हुई है। शौचालय निर्माण के संबंध में श्री स्वामी ने बताया की पुराने निर्मित शौचालयो पर अनुदान राशि नही मिलेगी। अगर कोई गरीब व्यक्ति वंचित है तथा शौचालय का निर्माण करवाना चाहता है तो इसके लिए ग्राम संचिव जांच कर रिपोर्ट करेंगे तथा पात्र पाए जाने पर लाभ दिया जा सकता है। 
रात्रि चैपाल में एसडीएम श्री मनोज कुमार मीणा, सरपंच श्री गौतम टाॅक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री विद्याप्रसाद, पेयजल के अधीक्षण अभियन्ता श्री बलराम शर्मा, विद्युत के अधीक्षण अभियन्ता श्री जे.एस. पन्नू, आरसीएचओ डाॅ0 हरबंस सिह बराड़ सहित विभिन्न विभागांे के अधिकारी व ग्रामीण उपस्थित थे। 

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे