Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India गांव ठंडी में राष्ट्रीय युवा दिवस कार्यक्रम का आयोजन - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Sunday, 12 January 2020

गांव ठंडी में राष्ट्रीय युवा दिवस कार्यक्रम का आयोजन

रायसिहनगर/  नेहरू युवा केंद्र, श्रीगंगानगर( युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय ,भारत सरकार )के जिला युवा समन्वयक श्री भूपेंद्र सिंह शेखावत जी के निर्देशानुसार रायसिंहनगर ब्लॉक के राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक (एन. वाई. वी.)अभिषेक प्रजापति ने आज स्वामी विवेकानंद जयंती के उपलक्ष में गांव ठंडी में राष्ट्रीय युवा दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया।इस कार्यक्रम में गांव में बने सुरभि युवती मंडल के सभी सदस्यों व अन्य ग्रामीण युवतियों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम में अभिषेक प्रजापति ने बताया कि स्वामी विवेकानंद जी युवा होने के साथ साथ महान प्रतिभा के धनी थे उन्होंने देश को आगे बढ़ाने के अपना अमूल्य योगदान दिया ।इसी तरह से उन्होंने बताया कि आज के समय में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले बच्चों को भी इनसे सीख लेनी चाहिए उनका एक प्रसिद्ध कथन भी है कि उठो, जागो और तब तक न रुको जब तक आपको अपने लक्ष्य की प्राप्ति ना हो जाए। आज के दिन को कैरियर डे के रूप में भी मनाया जाता है।अभिषेक प्रजापति ने बताया कि जो भी युवा नेहरू युवा केंद्र के माध्यम से जुड़कर अपने क्षेत्र का विकास करना चाहते हैं या खेलों के माध्यम से अपना व अपने क्षेत्र का नाम रोशन करना चाहते हैं वे अपने गांव में युवा मंडल बनायें। सभी को राष्ट्रीय एकता की शपथ भी दिलाई गई। सुरभि युवती मंडल,ठंडी की अध्यक्ष नंदनी ने सभी युवतियों को गांव में बने आंगनबाड़ी केंद्र पर एकत्रित किया तथा कार्यक्रम में उन्होंने मिलकर एक रंगोली भी बनाई जिसमें एकता का संदेश दिया गया। इस कार्यक्रम में नंदनी, भगवंती, निशा ,सुमन,स्नेहा,भूमिका, मोनिका, ममता, खुशबू, सोनू आदि युवतियाँ उपस्थित रहीं।

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे