Advertisement

Advertisement

राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर निकाली जागरूकता रैली वोट प्रजातंत्र का आधार हैः- डाॅ. गुंजन सोनी


श्रीगंगानगर। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार 25 जनवरी को आयोजित राष्ट्रीय मतदाता दिवस के उपलक्ष्य में बुधवार को मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन डाॅ. गुंजन सोनी ने जागरूकता रैली को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। रैली नेहरू पार्क से रवाना होकर वकीलों वाली डिग्गी से होते हुए विभिन्न मार्गों से पब्लिक पार्क पहुंचकर विसर्जन हुआ। 
जागरूकता रैली को रवाना करने से पूर्व एडीएम प्रशासन डाॅ. गुंजन सोनी ने कहा कि जागरूकता रैली का उद्देश्य आमजन को अपना वोट बनवाने तथा मतदान करने के लिये प्रेरित करना है। उन्होंने कहा कि वोट प्रजातंत्र का आधार है। वोट के बिना लोकतंत्र नही हो सकता। उन्होंने विधार्थियों से यह संकल्प लेने का आह्वान किया कि जो भी 18 वर्ष का युवा है, वह अपना वोट बनवायेंगे तथा जब भी मतदान दिवस आयेगा, बढ़-चढ़ कर मतदान करेगें। उन्होनंे कहा कि मतदाता जागरूकता के लिये उत्कृष्ट कार्य करने वाले विधार्थियों को भी राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर सम्मानित किया जायेगा।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री सहीराम ने कहा कि वोट की ताकत बहुत होती है। उन्होंने कहा कि एक वोट से सरकारें बनती है और बिगड़ जाती है। वोट की कीमत इतनी है कि वह स्वयं का और देश का भाग्य बदलता है। उन्होंने विधार्थियों को अपने परिवार व आसपास के लोगों जागरूक करने का आह्वान किया।
पूर्व प्रधानाचार्य श्री मदनलाल सोनी ने कहा कि 25 जनवरी 1950 को भारत निर्वाच आयोग की स्थापना हुई थी। इसी उपलक्ष्य में 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि आमजन को जागरूक करने से मतदान का प्रतिशत लगातार बढ़ रहा है। हमें इसे 100 प्रतिशत तक ले जाना है।
इस अवसर पर अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी श्री सुरेन्द्र सोनी, जिला आयुर्वेद अधिकारी श्री हरविन्दर दावड़ा, पार्षद श्री अनिल चिड़िया, श्री अशोक शर्मा, श्री ब्रहम भाटिया, श्रीमती पारूल भाटिया, नगरपरिषद के श्री प्रेम चुघ, श्री भीमराज डाबी सहित विभिन्न शिक्षण संस्थाओं के प्राध्यापक व बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement