Advertisement

Advertisement

स्वीकृत कार्य निर्धारित अवधि में पूर्ण होः- जिला कलक्टर

श्रीगंगानगर शहर में करवाये जा रहे कार्यो की समीक्षा

श्रीगंगानगर। आरयूआईडीपी, नगर विकास न्यास एवं नगर परिषद द्वारा श्रीगंगानगर शहर में करवाये जारहे विकास कार्यो की समीक्षा हेतु जिला कलक्टर श्री शिवप्रसाद एम नकाते की अध्यक्षता में गुरूवार को बैठक आयोजित की गई। बैठक में श्रीगंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़, सभापति नगर परिषद श्रीमती करूणा चांडक, उप सभापति श्री लोकेश मनचन्दा के अलावा आरयूआईडीपी, नगर विकास न्यास, नगर परिषद, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग, सार्वजनिक निर्माण विभाग एवं विद्युत विभाग के अधिकारी उपस्थित हुए।
समीक्षा बैठक में जिला कलक्टर श्री शिवप्रसाद एम नकाते ने आरयूआईडीपी द्वारा किये जा रहे कार्यो की गति तेज करने, नगर विकास न्यास द्वारा पूर्व में बिछाई गई सीवरेज लाईन का फ्लो टेस्ट करवाने, तीनों सीवरेज ट्रीटमेन्ट प्लान्ट की प्रगति एवं मास्टर ड्रेनेज प्लान बनाने के निर्देश दिये। नगर परिषद द्वारा करवाये जा रहे सड़क सुधार कार्य, पार्किग व्यवस्था एवं नालों की सफाई एवं सीवरेज कनेक्शन पर जोर देते हुए कार्यो को समय सीमा में पूर्ण करवाने के निर्देश दिये।
निर्माण कार्य निर्धारित मानदण्डों के अनुरूप होः- विधायक श्री गौड़
बैठक में विधायक श्री राजकुमार गौड़ ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को मौसम विभाग रोड़ का कार्य शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये तथा आरयूआईडीपी, नगर विकास न्यास एवं नगर परिषद के कार्यो को तय मानको के अनुसार कार्य समय सीमा में पूर्ण करने के साथ कार्यस्थल पर सुरक्षा मापदण्डों की सुनिश्चितता पर विशेष जोर दिया, साथ ही आमजन की असुविधा को ध्यान में रखते हुए कार्य करने के निर्देश दिये ताकि योजनाओं का लाभ आमजन को समय पर मिल सके। विधायक श्री गौड़ ने सभी अधिकारियों को आपसी समन्वय के साथ कार्य करने की हिदायत देते हुए विभागो के संवेदकों एल.एण्ड.टी, तोसीबा एवं यू.एम.ई. को परस्पर समन्वय के साथ संवेदनशीलता से कार्य की प्रगति बढाने हेतु निर्देशित किया। 
नगर परिषद सभापति श्रीमती करूणा चांडक ने शहर में पूर्व में बिछाई गई सीवरेज लाईन तथा वर्तमान में आरयूआईडीपी द्वारा बिछाई जा रही सीवरेज लाईन से आमजन को हो रही कठिनाईयों के बारे में बतातें हुए कहा कि विकास कार्यो को करते समय आमजन को व्यर्थ की असुविधा न हो इस बात का विशेष ध्यान रखा जाये तथा विभागो को कार्य के दौरान आ रही समस्याओं के समाधान हेतु सुझाव दिये। 
बैठक में आरयूआईडीपी के अधीक्षण अभियन्ता श्री जसवन्त लाल खत्राी ने पाॅवर पोईन्ट प्रजेन्टेशन के माध्यम से आरयूआईडीपी द्वारा किये जा रहे कार्यो की प्रगति एवं कार्यो के दौरान आ रही समस्याओं के बारे में जानकारी दी। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement