Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India प्रकरणों का निर्धारित समय में गुणवत्ता के साथ निस्पादन किया जायेः- जिला कलक्टर - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Wednesday, 12 February 2020

प्रकरणों का निर्धारित समय में गुणवत्ता के साथ निस्पादन किया जायेः- जिला कलक्टर

आमजन की समस्याओं को प्राथमिकता से हल करें

श्रीगंगानगर। जिला कलक्टर श्री शिवप्रसाद एम नकाते ने कहा कि 181 हैल्पलाईन में दर्ज प्रकरणों का निर्धारित समय में गुणवत्ता के साथ निस्पादन किया जाये। उन्होंने कहा कि 14 फरवरी 2020 को राज्य स्तर पर लम्बित प्रकरणों की समीक्षा होगी। इसलिये सभी विभाग अपने से संबंधित प्रकरणों का आगामी दो दिवस में अधिकतम निपटारा करें। 
जिला कलक्टर मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाहाॅल में आयोजित जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक में आवश्यक निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि विभिन्न विभागों में 2099 प्रकरण लम्बित है, जिनका निपटारा किया जाये। उन्होंने बताया कि शिक्षा विभाग में 76, चिकित्सा के 120, पेयजल के 118, नगर विकास न्यास के 85, विधुत वितरण निगम लिमिटेड के 88, कृषि के 73, जल संसाधन के 72, पुलिस विभाग के 71, रसद के 48, सार्वजनिक निर्माण विभाग के 30, श्रम विभाग के 26, खेल के 20, महिला बाल विकास के 25 प्रकरण लम्बित है, जिनका त्वरित गति से निपटारा किया जाये। 
जिला कलक्टर ने इंदिरा गांधी नहर परियोजना में प्रस्तावित बंदी के दौरान आमजन को पर्याप्त पेयजल मिले, इसके लिये अभी से ही तैयारियां करने के निर्देश दिये। उन्होंने विभिन्न कार्यकारी ऐजेसिंयों को निर्देश दिये कि विभिन्न योजनाओं में जो कार्य स्वीकृत है, उन्हें पूर्ण करने के साथ-साथ उपयोगिता व कार्यपूर्णता प्रमाण पत्र जारी करें। जिला चिकित्सालय में पुलिस चैकी के लिये चिन्हित भूमि के साथ ही एटीएम स्थापित करने के निर्देश दिये गये। 
जिला कलक्टर ने जल संसाधन विभाग के अधिकायिों को निर्देश दिये कि पंजाब के फिरोजपुर व फाजिल्का जिले के डीएम को पत्र लिखकर नहरों में मृत पशु डालने वालो के खिलाफ कार्यवाही करने के लिये कहा गया है। पत्र में लिखा जाये कि भविष्य में नहरों में मृत पशु न डालने के लिये संबंधितों को पाबंद करने के साथ-साथ कार्यवाही भी की जाये। इस संबंध में राज्य सरकार को भी पत्र लिखा जायेगा। जिला कलक्टर ने श्रीगंगानगर शहर की मुख्य सड़कों की मरम्मत तथा नालों की सफाई करवाने पर बल दिया। 
बैठक में वर्तमान सरकार के जन घोषणा पत्र की पालना सुनिश्चित करने पर चर्चा हुई। जन घोषणा पत्र में जिस विभाग से संबंधित जो घोषणाएं है, उन्हें पूरा करने के निर्देश दिये गये। महात्मा गांधी आदर्श ग्राम ख्यालीवाला में विभिन्न विभागों द्वारा कार्य योजना के अनुसार विकास के कार्य प्रारम्भ करने पर जोर दिया गया। बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक उपस्थित नही होने पर उन्हें कारण बताओ नोटिस दिया जायेगा। जनता क्लीनिक के लिये स्थान चिन्हित करने के निर्देश दिये गये। 
बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री सौरभ स्वामी, अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन डाॅ. गुंजन सोनी, अतिरिक्त जिला कलक्टर सर्तकता श्री अरविन्द जाखड़, जिला आबकारी अधिकारी प्रतिष्ठा पिलानिया, न्यास सचिव डाॅ. हरितिमा, पीएमओ डाॅ. के.एस.कामरा, पेयजल विभाग के अधीक्षण अभियंता श्री बलराम शर्मा, विधुत के अधीक्षण अभियंता श्री जे.एस.पन्नू सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने भाग लिया। 

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे