Advertisement

Advertisement

सुरतगढ में विशाल नशा मुक्ति शिविर का आयोजन


श्रीगंगानगर, । जिला पुलिस अधिक्षक श्री हेमन्त शर्मा को निर्देशानुसार जिला स्तर पर पुलिस प्रशासन द्वारा स्वास्थ्य एवं शिक्षा के सहयोग से चलाये जा रहे नशा मुक्ति अभियान के अन्तर्गत गुरूवार को सेठ रामदयाल राठी राजकीय उच्च माध्यमिक विधालय सुरतगढ में एक विशाल नशा मुक्ति जनजागृति कार्यशाला का आयोजन पुलिस थाना सुरतगढ के सहयोग से किया गया।
कार्यक्रम में मुख्य वक्ता नशा मुक्ति विशेषज्ञ डाक्टर रविकान्त गोयल ने उपस्थित जन समुह को संबोधित करते हुए कहा कि नशा विनाश की जड़ है। नशा करने वाले अपना सब कुछ नशे मेे गंवा कर दर-दर की ठोकरे खाकर मजबूर होकर समाज पर बोझ बन जाता है। डाक्टर गोयल ने नशे के दोषो-दुष्प्रभावो की जानकारी देते हुए नशे से स्वयं बचने, नशा छोङने, नशाग्रस्त व्यक्तियो का नशा छुडवाने के सरल वैज्ञानिक उपायो की जानकारी देते हुए उपस्थित जन समुह को जीवन भर नशा न करने की शपथ दिलवाई ।
इस अवसर पर श्री विजय किरोङीवाल ने कहा कि मानव जीवन अनमोल है, जिसे नशो में नही गंवाना चाहिए। किरोङीवाल ने पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अभियान की जानकारी दी। इस अवसर पर प्रधानाचार्य श्री पुष्करलाल ने कहा कि नशे का अपराधो से सीधा संबंध है। नशे की लत ही व्यक्ति को अपराधी बना देती है। नशा करने के लिए व्यक्ति चोरी, डकैती, छीना झपटी, हत्या तक कर बैठता है। जिसके परिणाम स्वरुप उसे अपना जीवन जैल की सलाखो के पीछे बिताना पङता है ।
पुलिस थाना सुरतगढ शहर के थानाधिकारी श्री बेगराज एसआई नेे कहा कि युवा पीढी को नशे से बचाने के उद्देश्य से गंगानगर पुलिस द्वारा लंबे समय से नशा मुक्ति अभियान चलाया जा रहा है। जिसके सुपरिणाम स्पष्ट नजर आ रहे है। प्रत्येक व्यक्ति को इस अभियान से जुङकर अपना योगदान देना चाहिए। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement