Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India पंचायत चुनाव के बाद विकास कार्य शुरू 30 लाख की राशि से स्कूल भवन का शिलान्यास शिक्षा से ही समाज व जीवन संवरता है: विधायक श्री गौड - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Thursday, 6 February 2020

पंचायत चुनाव के बाद विकास कार्य शुरू 30 लाख की राशि से स्कूल भवन का शिलान्यास शिक्षा से ही समाज व जीवन संवरता है: विधायक श्री गौड


श्रीगंगानगर। श्रीगंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड ने कहा कि शिक्षा से ही समाज व जीवन संवरता है तथा सफलता मिलती है। उन्होने कहा कि प्रत्येक अभिभावक अपने बच्चे को पढने के लिए शिक्षण संस्थाओ मे जरूर भेजें। 
विधायक श्री गौड राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय 20जीजी में समग्र शिक्षा अभियान के तहत स्कूल भवन के शिलान्यास के अवसर पर बोल रहे थे। इस भवन के निर्माण पर 30 लाख रूपये की राशि व्यय की जायेगी। श्री गौड ने कहा कि पंचायत राज चुनाव के बाद विकास के कार्य प्रारम्भ हो गये है। शिक्षा की गुणवता के लिए विद्यालय भवनो का निर्माण करवाया जायेगा। उन्होने बताया कि 2009 मे इस विद्यालय को क्रमोन्नत करवाया गया तथा विज्ञान संकाय भी प्रारम्भ करवाया गया। उन्होने कहा कि गंगानगर विधानसभा क्षेत्रा में आने वाली 21 ग्राम पंचायतो में विकास के काम हाथ में लिए जायेंगे तथा शिक्षण सस्थाओ मे विकास के लिए 2.50 करोड रूपये की राशि के भवन निर्माण करवाये जायेगे। उन्होने कहा कि शिक्षा के क्षेत्रा में विकास कार्यो की कोई कमी नही रहेगी।
उन्होने कहा कि माननीय मुख्यमन्त्राी की महत्वपूर्ण बेटी बचाओ-बेटी पढाओ योजना को सफल बनाने के लिए शिक्षण संस्थाओ का विकास जरूरी है। उन्होने कहा कि वर्तमान सरकार बडी तेज गति से काम कर रही है, जिसका लाभ आमजन को मिलेगा। निरोगी राजस्थान अभियान का उद्देश्य भी हमारे नागरिको को स्वस्थ रखना है। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के ग्रामीणों द्वारा ढोल नगाडो के साथ विधायक श्री गौड का स्वागत किया गया। 
इस अवसर पर सरपंच श्री ओमप्रकाश झांझडिया, श्री राजकुमार काजला, राजपाल सिंह, हुक्माराम,रामभजन माली, बलविन्द्र सिंह, घीचर सिंह, पोला सिंह,पूर्व सरपंच आत्मा सिंह, सर्वजीत सिंह, पूर्व प्रार्चाय श्री राजेन्द्र सिंह ढींढसा सहित गणमान्य नागरिक शिक्षकगण एंव विधार्थी उपस्थित थे। 

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे