Advertisement

Advertisement

विधानसभा क्षेत्र में 15 करोड़ से अधिक के विकास कार्य शुरूः- श्री गौड़

अब तेज गति से घूमेगा विकास का पहिया

श्रीगंगानगर। गंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़ ने कहा कि पंचायती राज चुनाव तथा सड़कों के लिये मौसम अनुकूल नही होने के कारण सड़कों के काम प्रारम्भ नही हुए। अब लगभग 10.50 करोड़ रूपये की राशि से सड़कों का कार्य सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा करवाये जायेगें तथा 2 करोड़ के कार्य नगर विकास न्यास द्वारा सम्पन्न किये जायेंगे। 
श्री गौड़ मुख्य डाकघर से कोडा चैक तक ए-माईनर के दोनों तरफ सड़क निर्माण के शिलान्यास के अवसर पर बोल रहे थे। इस सड़क के निर्माण पर 97 लाख रूपये की राशि व्यय की जायेगी। उन्होंने कहा कि गांवों व शहरों का समान रूप से विकास करवाया जा रहा हे। स्थानीय विधायक क्षेत्र योजना से भी लगभग 2 करोड़ के कार्य करवाये जा रहे है, वही पर ढ़ाई करोड़ रूपये की राशि से विभिन्न विधालयों में भवन निर्माण का कार्य करवाया जा रहा है। 
उन्होंने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री की सोच के अनुरूप शिक्षा, स्वास्थ्य तथा निरोगी राजस्थान पर अधिक ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अब कोई भी विकास कार्य बाधित नही होगा। उन्होंने कहा कि शहरवासियों के लिये मेडिकल काॅलेज के निर्माण कार्य राज्य सरकार द्वारा कार्यकारी ऐजेंसी का निर्धारण कर दिया गया है। सभी को साथ लेकर शहर के विकास कार्यों को आगे बढायेगें। शहर के नालों की सफाई, शहर को सुन्दर बनाने के प्रयास किये जायेगें। 
नगरपरिषद की सभापति श्रीमती करूणा चांडक ने कहा कि शहर के बीच होने के कारण यह सड़क बहुत उपयोगी है तथा इसका निर्माण होने से बसों का आवागमन इस सड़क से होगा, जिससे शहर के बीच यातायात का दवाब कम होगा। उन्होंने शहर की सफाई व्यवस्था को बनाये रखने के लिये शहरवासियों के सहयोग पर बल दिया। उन्होंने कहा कि सफाई कार्य में घर-घर कचरा उठाने, कचरा पात्रों का उपयोग कर सहयोग दें। 
इस अवसर पर श्री जेपी श्रीवास्तव, श्री जय कुमार, श्री प्रेम नायक ने भी अपने विचार व्यक्त किये तथा सम्पत बस्ती के नागरिकों ने मकानों के पट्टे बनाने का आग्रह किया। इस अवसर पर पार्षद श्री रिंकु मिड्डा, श्री पालसिंह गिल, श्री पदम कोशिक, श्री लक्ष्मीकांत शर्मा, श्री सुनील सिंह, श्री गुरमित सिंह, श्री विशाल गौड़, श्री सुमेर सिंह, श्री अशोक धींगड़ा, श्री भवरलाल सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। 
अग्रसेन चैक सड़क का शिलान्यास
15.22 लाख रूपये से बनेगी सड़क
गंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़ एवं सभापति श्रीमती करूणा चांडक ने अग्रसेन चैक से समाज कल्याण छात्रावास तक सड़क निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा इस सड़क के निर्माण पर 15.22 लाख रूपये की राशि खर्च की जायेगी। इस अवसर पर श्री गौड़ ने शहरवासियों को आश्वस्त किया कि निर्माण व विकास कार्यों में कोई कमी नही आयेगी तथा अब विकास के कार्य तेज गति से होंगे। इस अवसर पर श्री आर.पी भारद्वाज, श्री सचिन शारद, श्री प्रेम खंडेलवाल, श्री रविन्द्र सोनी, श्री स्वामी, श्री शनि मिड्ढा, श्री सुरेन्द्र मोहन सहित मोहल्लावासी उपस्थित थे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement