Advertisement

Advertisement

घर-घर सर्वे में सहयोग करे आमजन चिकित्सा विभाग द्वारा 12.82 लाख नागरिकों का किया सर्वे अब तक 222 नमूने नेगेटिव आए


श्रीगंगानगर,। जिला कलक्टर श्री शिवप्रसाद एम. नकाते ने कहा कि विश्व व्यापी महामारी कोरोना संक्रमण एवं बचाव के लिए बीएलओ व चिकित्सा टीम द्वारा घर-घर सर्वे किया जा रहा है। जिले में अब तक चिकित्सा टीम द्वारा 2,89, 319 परिवारों का सर्वे किया है, जिनमें 12,82,944 नागरिकों का सर्वे किया जा चुका है। 
जिला कलक्टर ने नगारिकों से सर्वे कार्य में सहयोग करने का आव्ह्ान किया है। उन्होने कहा कि सही तथ्यों के साथ किया हुआ सर्वे आपकी, आपके परिवार की रक्षा करेगा। परिवार समाज में कोई भी संक्रमित व्यक्ति अन्य सदस्यों को भी संक्रमित कर सकता है। जिस नागरिक को खांसी, जुखाम, तेज बुखार हो, वे स्वयं नजदीक के सामुदायिक चिकित्सालय में जाकर चिकित्सक से परामर्श ले। उन्होने कहा कि आॅनलाईन से भी चिकित्सकों से बातचीत कर निःशुल्क परामर्श लिया जा सकता है। 
एप के माध्यम से सेल्फ सर्वे किया जा सकता है
श्री नकाते ने बताया कि सेल्फ सर्वे के लिए एप भी बनाया गया है। कोई भी नागरिक अपने फोन पर एप डाउनलोड कर सेल्फ सर्वे कर सकते है। सेल्फ सर्वे में एप में कुछ जानकारियां अपलोड करनी होगी, जिससे सेल्फ सर्वे हो सकेगा। 
सार्वजनिक स्थलों पर मास्क का उपयोग करे
श्री नकाते ने बताया कि नागरिक सार्वजनिक स्थलों, कार्यस्थलों तथा अनाज मण्ड़ियों में मास्क का प्रयोग करे। उन्होने कहा कि आम नगारिक कपडे के बने मास्क या अन्य मास्क का उपयोग कर सकते है। उन्होने कहा कि मास्क के प्रयोग से स्वयं को तथा अन्य नागरिकों को संक्रमित होने से बचाना है। 
अब तक 222 नमूने नेगेटिव आए
जिला कलक्टर ने बताया कि चिकित्सा विभाग द्वारा अब तक जिले के संदिग्ध 230 नागरिकों के जांच नमूने भेजे गये थे, जिनमें से 222 की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है, ये सभी 222 नमूने नेगेटिव आए है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement