Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India करंट से सांड की मौत,बिजली विभाग पर लापरवाही का गंभीर आरोप,मौके पर ग्रामीणों ने किया विरोध प्रदर्शन - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Sunday, 31 May 2020

करंट से सांड की मौत,बिजली विभाग पर लापरवाही का गंभीर आरोप,मौके पर ग्रामीणों ने किया विरोध प्रदर्शन


बीकानेर/नापासर|  रविवार सुबह नार्सिसर बास वार्ड नंबर 33 मे एक बिजली के पोल के पास इकट्ठा बारिश के पानी मे  प्रवाहित करंट की चपेट में आने से सांड की मौत हो गई।मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों  ने बताया की सुबह 5 बजकर 45 मिनिट पर सांड करेंट की चपेट मे आया था।तब मौके से ही  बिजली विभाग के लैंड लाइन नंबर पर बिजली काटने के लिए फोन किया गया, मगर फोन लगने का नाम ही नही ले रहा था।  मौके से दो युवा रोशनी घर गए  और बिजली कटवाई तब तक तड़फ तड़फ कर सांड की मौत हो चुकी थी।


      मृत सांड के मालिक साँवर लाल सारस्वत ने बिजली विभाग के क्रमचारियो पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए नापासर थाने मे फोन किया। नापासर थाने से हैड कोंस्टेबल सुखलाल मौके पर पहुंचे। मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने बिजली विभाग के कार्मिको पर लापरवाही का आरोप लगाया। मृत सांड का नापासर पशु चिकित्सालय में डॉ राजेश चौधरी द्वारा पोस्टमॉर्टम किया गया। 

 सांड के मालिक साँवर लाल सारस्वत ने बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए नापासर थाने में रिपोर्ट दी है।रिपोर्ट के अनुसार नापासर नार्सिसर बास मे लगे बिजली के  पास मे लगे हाईमास्क लाइट पोल का मैन स्विच बोर्ड बिजली विभाग के पोल पर लगा है । इसी मैंनस्विच  मे से निकला एक तार लोहे के पाइप से टच हो रहा था। बिजली विभाग की लापरवाही से आक्रोशित मौके पर मौजूद ग्रामिणों ने विरोध भी प्रदर्शन किया ।गौरतलब है कि इसी पोल के पास पहले भी दो पशुओ की मौत हो चुकी है। ग्रामीणों ने पोल के चारो और सुरक्षा घेरा बनाने की मांग की है जिससे भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृति ना हो।


क्या बोले निगम सहायक अभियंता .... 
 सुबह सूचना मिली की नार्सिसर बास मे करेंट की चपेट मे एक सांड आ गया है ,लाइट बंद करवाई, मौके पर कर्मचारियो को भेजा तो पता चला की निगम के विद्युत पोल से किसी भी प्रकार का करेंट प्रवाहित नही हो रहा है। निगम के पोल से पास मे ही लगे हाई मास्क मे अंडर ग्राउंड सप्लाई गई हुई है और विद्युत पोल पर मेन स्विच लगा हुआ है जिसमे से एक तार पोल से अन्य तार को टच हो रहा था जिसकी वजह से पोल के पास इकठा बारिश के पानी मे करेंट प्रवाहीत हो गया। हाईमास्क लाइट का कनेक्सन कटवादिया गया है और मोहले की बिजली सप्लाई चालू कर दी गई है-जोधपुर विधुत निगम सहायक अभियंता ओम प्रकाश जाखड़

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे