Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India Churu - RajGarh CI Vishnu Dutt Sharma Sucide राजगढ़ थानाधिकारी विष्णुदत्त बिश्नोई ने की आत्महत्या - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Saturday, 23 May 2020

Churu - RajGarh CI Vishnu Dutt Sharma Sucide राजगढ़ थानाधिकारी विष्णुदत्त बिश्नोई ने की आत्महत्या

Rajgarh CI Vishnu Dutt Bishnoi

चुरू(Churu)। चुरू जिले के राजगढ़ (Rajgarh) पुलिस थाने के थानाधिकारी बिष्णुदत्त बिश्नोई (CI Vishnu dutt bishnoi) ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। 

इस दुखद खबर की सूचना मिलते ही पुलिस(Police) प्रशासन में शोक की लहर दौड़ पड़ी। फिलहाल आत्महत्या(Sucide)के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

 बता दें कि बिश्नोई ईमानदार ऑफिसर के साथ पुलिस विभाग में दबंग छवि व बेहद जबांज ऑफिसर थे। फिलहाल घटना की सूचना मिलते ही आईजी जोस मोहन(Bikaner IG Josh Mohan) मौके के लिए रवाना हो चुके है। 

ज्ञात रहे कि सीआई विष्णुदत्त बिश्नोई (CI Vishnu dutt bishnoi) बीकानेर(Bikaner)जिले के विभिन्न थानों में कार्यरत रह चुके है।

सोशल मीडिया पर त्वरित टिप्पणी भी छा रही है वो आप नीचे पढ़ सकते है 

त्वरित टिप्पणी
आत्महत्या यां हत्या?

चूरू।राजगढ़ थाना अधिकारी विष्णुदत्त विश्नोई द्वारा पंखे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिए जाने के मामले को लेकर तरह -तरह की बातें निकल कर सामने आ रही है। 

सूत्रों के अनुसार विष्णुदत्त विश्नोई ने अपनी ईमानदारी के बल पर राजगढ़ थाना क्षेत्र में नई इबारत लिखी थी और इसी ईमानदारी को हजम नहीं करने के कारण कुछ कथित राजनेता उन्हें लगातार परेशान करते चले आ रहे थे। 

सूत्र यह भी बताते हैं कि विष्णुदत्त विश्नोई ने अपनी परेशानी से वरिष्ठ अधिकारियों को भी अवगत करवाया था किंतु विगत काफी समय से उनकी कहीं सुनवाई नहीं होने के कारण कथित रूप से प्रताड़ित होकर बिश्नोई ने यह कदम उठाया है।

 इधर विष्णुदत्त विश्नोई द्वारा आत्महत्या कर लिए जाने का समाचार मिलते ही न केवल संपूर्ण राजगढ़ थाना जार- जार रो रहा है बल्कि राजगढ़ के नागरिक भी अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद करके थाने के सामने एकत्र हो गए हैं। और विष्णुदत्त बिश्नोई द्वारा आत्महत्या किए जाने को उनकी हत्या बताते हुए आरोपियों की तलाश कर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग कर रहे हैं ।

राजगढ़ के नागरिक थाना के समक्ष "हत्यारों को फांसी दो विष्णुदत्त विश्नोई अमर रहे " जैसे नारे भी लगा रहे हैं। फिलहाल पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी राजगढ़ पहुंच रहे हैं और मामले में क्या नया मोड़ आता है यह शाम तक पता चल सकेगा।


यहां यह उल्लेख करना भी उचित है कि विष्णुदत्त विश्नोई जहां कहीं भी रहे उन्होंने सर्वप्रथम उन थानों की रूपरेखा बदल कर आम नागरिकों के लिए सुविधाओं का प्रत्यारोपण किया। विश्नोई को सदैव थाना भवनों के सुधार की तरफ अग्रसर करने वाले अधिकारी के रूप में जाना जाएगा।


No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे