Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India Hanumangarh :- गर्मी में नहीं पहुंचा पानी तो ग्रामीण आ पहुंचे जलदाय विभाग,सौंपा ज्ञापन - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Sunday, 31 May 2020

Hanumangarh :- गर्मी में नहीं पहुंचा पानी तो ग्रामीण आ पहुंचे जलदाय विभाग,सौंपा ज्ञापन




 हनुमानगढ़|  गांव किशनपुरा दिखनादा के ग्रामीणों ने प्रेम राज नायक के नेतृत्व में जलदाय विभाग के अधिशासी अभियंता कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन कर अधिशासी अभियंता को गांव किशनपुरा दिखनादा में पेयजल की व्यवस्था को सुचारू करने के संबंध में ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया कि गांव किशनपुरा दिखनादा के वार्ड नंबर 4 और 5 में सभी घरों में पीने के पानी के कनेक्शन लिए हुए हैं वर्तमान में प्रचंड गर्मी के के चलते दोनों वार्डों में पानी की आपूर्ति नहीं हो रही है। उन्होंने बताया कि यह समस्या आज से नहीं पिछले 3 माह से जब से लोक डाउन लगा है तब से चल रही है इस संबंध में अधिकारियों को कई बार फोन कर पानी की सप्लाई सही करने के संबंध में शिकायत भी की गई है परंतु इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया।

 उन्होंने बताया कि इस संबंध में वर्तमान में कार्यरत कर्मचारी श्योपत राम से बात की गई तो उसने ग्रामीणों की समस्या को अनसुना कर दिया और जिस वालों से पानी की आपूर्ति की जाती है उन सभी को मिट्टी से ढक दिया जिस कारण पानी की सप्लाई सही नहीं हो रही। ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए बताया कि उक्त कर्मचारी के पानी के टैंकर चलते हैं उनसे प्रति टैंकर कमीशन वसूल किया जाता है वार्ड वासियों ने बताया कि इसी कारण पानी की सप्लाई गांव में सही नहीं हो रही और ग्रामीणों को मजबूरन टैंकर से पानी मंगाना पड़ता है और इस लोक डाउन की स्थिति में जहां घर चलाना मुश्किल हुआ है वहीं ग्रामीणों पर पीने के पानी की मार भी पड़ रही है।

 ग्रामीणों ने अधिशासी अभियंता को ज्ञापन देते हुए चेतावनी दी है कि अगर जल्द ही गांव में पीने के पानी की सप्लाई सुचारू नहीं होती है तो ग्रामीणों को आंदोलन उग्र करना पड़ेगा जिसकी समस्त जिम्मेदारी जलदाय विभाग की होगी। इस मौके पर प्रेम राज नायक, वार्ड पंच चानण राम, मोहनलाल, नेतराम, मुकेश चोपड़ा ,कुलदीप अंबेडकर, महेंद्र बेरवाल ,राजेंद्र नायक ,राजेंद्र चावरिया, कृपाल सिंह ,राकेश ,विकास, संजय मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे