Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India 2013 नर्सिंग भर्ती में वंचित नर्सिंगकर्मियों ने सौंपा ज्ञापन बोले हमे भी शामिल करे सरकार - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 5 June 2020

2013 नर्सिंग भर्ती में वंचित नर्सिंगकर्मियों ने सौंपा ज्ञापन बोले हमे भी शामिल करे सरकार


हनुमानगढ़। नर्सिंग भर्ती 2013 संघर्ष समिति द्वारा शुक्रवार को जिला कलेक्टर को पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार की 2013 लंबित नियमित भर्ती विज्ञप्ति 15773 नर्स ग्रेड द्वितीय व 12278 ए एन एम पर पूर्ण करने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार की नर्सिंग भर्ती 2013  नियमित भर्ती विज्ञप्ति पदों  में नर्सिंग भर्ती  के बोनस अंकों का विवाद  कोर्ट में चला गया।

 सत्ता परिवर्तन होने के बाद भाजपा सरकार आने पर मामला कोर्ट से निस्तारण करते हुए वर्ष 2016 में उक्त विज्ञापित पदों में 4514 नर्स ग्रेड 2 एवं 6719 महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के पदों की कटौती करते हुए बाकी पदों पर भर्ती कर दी गई थी। ज्ञापन में बताया कि कुल मिलाकर 11233 अभ्यर्थी नियमित नियुक्ति से वंचित रह गए जिनके डॉक्युमेंट्स वेरीफिकेशन भी हो गए थे हाल ही में लगभग 100 विधायकों, पांच सांसदों को, 30 संगठन के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर भर्ती पूर्ण पदों पर करने की सिफारिश कर चुके हैं। 

वर्तमान में प्रदेश में नर्सिंग कर्मियों की कमी को पूरा करने के लिए संघर्ष समिति सरकार से भर्ती पूर्ण करने का आग्रह कर रही है जिससे चिकित्सा विभाग के तंत्र को मजबूत किया जा सके और कोरोना महामारी से लड़ने में कर्मियों को मजबूती मिल सके। उन्होंने बताया कि भर्ती में लगभग अभ्यर्थी आयु सीमा के पार हो चुके हैं इसलिए भर्ती को पूर्ण कर लें की मांग लगातार की जा रही है।  

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे