Advertisement

Advertisement

भट्टा मजदूरों और मालिकों में हो सकता है टकराव!


हनुमानगढ़। पूर्व में प्रस्तावित भट्टा मजदूर श्रमिक संघों व भट्टा मालिकों की समझौता वार्ता शुक्रवार को जंक्शन लेबर कोर्ट कार्यालय में आयोजित की गई। बैठक में भट्टा मालिकों के उपस्थित न होने के कारण बैठक रद्द हो गई जिसके पश्चात जंक्शन लाल चौक स्थित शहीद भगत सिंह यादगार केन्द्र में मजदूर संगठन ईट भट्टा लेबर युनियन सीटू व राजस्थान अम्बेडकर ईट भट्टा मजदूर युनियन के सदस्यों व पदाधिकारियों की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता प्रधान बलदेव सिंह मक्कासर व जिलाध्यक्ष रविन्द्र बावरी ने की। 

बैठक में भट्टा मजदूरों की समस्याओं पर चर्चा की गई। बैठक में वक्ताओं ने बताया कि श्रीगंगानगर, नोहर, भादरा व अन्य सभी जगह मार्च माह में ही बैठक कर भट्टा मजदूरों की मजदूरी नियमानुसार बढ़ा दी गई है परन्तु केवल हनुमानगढ़ विधानसभा एक मात्र ऐसी है जहां भट्टा मालिकों की आनाकानी के कारण समझौता वार्ता नही हो पा रही है। बैठक में सभी सदस्यों द्वारा सोमवार को होने वाली आगामी बैठक के संबंध में चर्चा की गई और तय किया गया कि अगर सोमवार को होने वाली समझौता वार्ता में भी भट्टा मालिक नही पहुचते है तो मंगलवार को सभी मजदूर एकमत होकर विशाल प्रदर्शन करेगे जिसकी जिम्मेवारी प्रशासन की होगी।

 इस मौके पर ईट भट्टा लेबर युनियन के प्रधान बलदेव सिंह मक्कासर, सतीश अरोड़ा, राजस्थान अम्बेडकर ईट भट्टा मजदूर युनियन के जिलाध्यक्ष रविन्द्र बावरी, मंगलराम, गोपीराम, वारी अली ने बैठक को संबोधित किया। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement