Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India मोदी सरकार 2.0 ने 1 वर्ष में 70 वर्ष के दंश को खत्म किया :- बलबीर बिश्नोई - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 12 June 2020

मोदी सरकार 2.0 ने 1 वर्ष में 70 वर्ष के दंश को खत्म किया :- बलबीर बिश्नोई


ऐतिहासिक रहा मोदी सरकार 2.0 का 1 वर्ष :- बलबीर बिश्नोई

हनुमानगढ़। भारतीय जनता पार्टी हनुमानगढ़ के जिला अध्यक्ष बलबीर बिश्नोई ने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का 1 वर्ष पूर्ण होने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि इस सरकार ने 1 वर्ष के कार्यकाल में 70 साल के दंश को खत्म किया है । 

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला वर्ष ऐतिहासिक फैसलों के लिए याद किया जाएगा ।

बलबीर बिश्नोई ने कहा कि 2014 में जनादेश मिलने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को विकास की पटरी पर दौड़ाया । गरीब और सामान्य वर्ग के लिए असामान्य काम किए । 40 करोड़ गरीबों के जनधन खाते  खुलवाना , उज्जवला योजना में 9 करोड से ज्यादा मुफ्त गैस कनेक्शन , प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के जरिए देश के 10 करोड़ से ज्यादा किसानों के खाते में पैसे डालने से लेकर, अनगिनत काम मोदी सरकार ने किए ।

देश में आंतरिक पाक प्रायोजित आतंकवाद पर प्रभावी कार्यवाही करते हुए करारी कार्रवाई को अंजाम दिया गया ।

" हम किसी को छेड़ेंगे नहीं लेकिन अगर कोई छेड़ेगा तो  छोड़ेंगे नहीं "  के तहत आवश्यकता पड़ने पर सर्जिकल स्ट्राइक व  एयर स्ट्राइक करके जहाँ सेना का मनोबल बढ़ाने का काम किया वहीं देश की जनता को राष्ट्रीय सुरक्षा के प्रति आश्वस्तता प्रदान करने के लिए नक्सलवाद पर प्रभावी कार्रवाई करने का काम किया है ।

बलवीर विश्नोई ने कहा कि 1 वर्ष पहले मिले दूसरे जनादेश के बाद नरेंद्र मोदी सरकार ने देश पर 70 साल से लगे दंश को खत्म करने का काम किया । आंतकवाद और अलगाववाद की जननी कश्मीर की धारा 370 और 35 ए को मजबूत इच्छाशक्ति के साथ खत्म  किया । देश के विभाजन की ऐतिहासिक भूल के कारण  पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश में धार्मिक आधार पर उत्पीड़न झेल रहे  हिंदू ,जैन ,सिख, ईसाई ,पारसी, बौद्ध  नागरिकों को भारत की नागरिकता देने के लिए नागरिकता कानून में संशोधन किया और पीड़ित मूल भारतीयों  को उनका हक दिलवाया ।

एक सदी से भी ज्यादा समय से कोर्ट में लंबित अयोध्या में भगवान राम के मंदिर का मुद्दा कोर्ट में पैरवी कर सुलझाया और वहां भव्य राम मंदिर बनाने का  मार्ग प्रशस्त किया । 

सदियों से तीन तलाक का दंश झेल रही मुस्लिम बहनो को तीन तलाक़ खत्म कर इस सामाजिक बुराई से निजात दिलवाने  सहित अनेको उपलब्धियाँ मोदी सरकार 2.0 के नाम रही ।

ज़िलाध्यक्ष बलबीर बिश्नोई  ने कहा कि वैश्विक कोरोना संकट को अभी भारत सरकार ने अपने देश में जिस प्रभावी तरीके से नियंत्रित किया है दुनिया भर में उसकी प्रशंसा हो रही है । यहां तक कि विश्व स्वास्थ्य संगठन का कार्यकारी अध्यक्ष भी भारत को बनाया गया है । दुनिया के विकसित देश इस महामारी के सामने जब बेबस हो गए तभी भारत की सरकार ने अपने करोना योद्धाओं और जनता के सहयोग से इसे ज्यादा फैलने से रोका । जहां एक तरफ जनता में जागरण का काम करने ,कोरोना से लड़ने की इच्छाशक्ति खड़ी की वहीं लोक डाउन के दौरान देशभर में स्वास्थ्य सेवाओं के आधारभूत ढांचे को कोरोना की लड़ाई के हिसाब से तैयार करने का काम किया।

 नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने करोना के कारण जहां गरीब ,मजदूर ,किसान के रोजमर्रा के काम की चिंता करते हुए 1.70 लाख करोड़ का गरीब कल्याण पैकेज जारी करने का काम किया वहीं  , आजादी के बाद का राहत का सबसे बड़ा 20 लाख करोड़ का पैकेज जारी करके समाज के सभी वर्गों यथा मजदूर, किसान ,एमएसएमई पशुपालक व अन्य का भविष्य के प्रति आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में दूरदर्शी निर्णय करने का काम किया है।

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे