Advertisement

Advertisement

बिना सुरक्षा उपकरण के कार्य कर रहे बीएलओ,अब सताने लगा डर तो जा पहुंचे जिला कलेक्ट्रेट


हनुमानगढ़। गुरूवार को टाउन व जंक्शन के समस्त वार्डवाइज नियुक्त किये गये बीएलओ द्वारा एकत्र होकर उपखण्ड अधिकारी व जिला कलक्टर हनुमानगढ़ को प्रवासी व्यक्तियों के वार्डवाइज ऑफलाईन के संबंधित आने वाली समस्याओं के निस्तारण के लिए ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया कि कोरोना महामारी के चलते बीएलओ गत तीन माह से निरन्तर प्रवासी परिवारों का सर्वे कर रहे है जिसकी रिपोर्ट समय समय पर प्रशासन को दी जा रही है परन्तु प्रशासन द्वारा बीएलओ की सुरक्षा के लिए कोई भी सुरक्षा उपकरणों का प्रबंध नही करवाया है जो कि बीएलओ के लिए बहुत ही खतरनाक हो सकता है।

 उन्होने बताया कि जब सर्वे के लिए बीएलओ जाता है तो पूरे वार्ड के प्रवासी व्यक्तियों से हस्ताक्षर करना भी अनिवार्य है जिससे कोरोना संक्रमण का खतरा हर समय बना रहता है। उन्होने बताया कि बीएलओं को उनके अधिकार क्षेत्र से बाहर कार्य करने के लिए भी दबाव बनाया जाता है। उन्होने बताया कि पूर्व में बीएलओं को जो भी कार्य दिया जाता है बीएलओं उन्हे दिनरात एक कर पूर्ण कर्तव्यनिष्ठा से सम्पादित करते है।

 बीएलओं ने गुरूवार को जिला कलक्टर व उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन देकर कहा कि बीएलओ कोरोना महामारी में अपना दायित्व अच्छे से निभा रहे है परन्तु प्रशासन को बीएलओं की सुरक्षा के लिए सुरक्षा उपकरण उपलब्ध करवाने की मांग की है जिससे बीएलओ बिना किसी भय के अपना कार्य कर सके और स्वयं को और स्वयं के परिवार को इस महामारी के संक्रमण से बचा सके। इस मौके पर सुनील कुमार, मनोज कुमार, किशोर कुमार, महेन्द्र सिंह, अभिषेक, जयभूषण, ओमप्रकाश, छोटूराम, महेन्द्र सिंह मौजूद थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement